कोरोना का संक्रमण देश भर में बढ़ता ही जा रहा है। पूरी दुनिया अभी भी कोरोनावायरस से जूझ रही है। ऐसे में लोगों को जागरूक करने के लिए गूगल ने एक खास डूडल बनाया है। गूगल अपने डूडल के जरिये सन्देश पहुंचने की कोशिश कर रहा है। इस Doodle के जरिए लोगों को मास्क लगाने का संदेश दिया जा रहा है। साथ ही कोविड 19 से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां भी उपलब्ध कराई जा रही हैं।

कोरोना टीका केंद्र की सूची

आपको बता दे कि डूडल पर क्लिक करने के बाद क्रोम पर एक पेज खुलेगा, जहां आपको कोरोना टीका केंद्र की सूची दिखती है। इस लिस्ट में आपको आसपास के कोरोना केंद्र की जानकारी दी गई है। साथ ही इसमें यह भी लिखा है, 15 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोग Covid-19 के खिलाफ टीका पाने के लिए पात्र हैं टीके की उपलब्धता राज्य के अनुसार भिन्न हो सकती है। इसके साथ ही आपको टीकाकरण की आधिकारिक वेबसाइट cowin.gov.in पर रजिस्टर करें का लिंक भी दिया या है।

यह भी पढ़े :- राजधानी दिल्ली में बिगड़े हालात, बारिश होने की आशंका

एक अच्छी पहल

इस पेज में आपको COVID-19 से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिलेंगी यहां आप COVID-19 से जुड़ी खबरें देख सकते हैं साथ ही वैक्सीनेशन लगवाने के लिए अपने नजदीकी COVID-19 सेंटर भी सर्च कर सकते हैं। गूगल डूडल का Covid 19 Safety Message कोरोना के खिलाफ एक अच्छी पहल है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version