गुजरात के नए मुख्यमंत्री के तौर पर भूपेंद्र पटेल आज शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में  गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के नेतृत्व वाले चार राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।वहीं घाटलोदिया विधायक विजय रूपाणी की जगह लेंगे, उन्होंने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर,गोवा के सीएम प्रमोद सावंत,मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

अमित शाह साढ़े बारह बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे


भूपेंद्र पटेल गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री होंगे। बीते दिन रविवार को ही भूपेंद्र पटेल ने राजभवन में गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मिलकर बहुमत वाली सरकार बनाने का दावा पेश किया था।जिसके बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भूपेंद्र पटेल ने मीडिया को बताया कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री अमित शाह के आभारी हैं, जिन्होंने उन पर भरोसा जताया है और इतने बड़े पद की जिम्मेदारी दी है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अमित शाह दोपहर करीब साढ़े बारह बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे और रात को दिल्ली वापसी करेंगे। गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल से मीडिया से बात करते हुए कहा कि भूपेंद्र पटेल मेरे पुराने पारिवारिक मित्र हैं। मैंने उसे बधाई दी। उन्हें सीएम के रूप में शपथ लेते देखकर हमें खुशी होगी। उन्होंने जरूरत पड़ने पर मेरा मार्गदर्शन भी मांगा है।

यह भी पढ़े:Gujarat News: भूपेंद्र पटेल होंगे गुजरात के अगले मुख्यमंत्री, कल होगा शपथग्रहण

गुजरात में कई अहम पदों पर रहे चुके हैं पटेल


गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने ट्वीट कर लिखा था-भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल के नवनियुक्त नेता भूपेंद्र भाई पटेल ने रविवार को उनके नेतृत्व में एक नई सरकार बनाने का प्रस्ताव पेश किया।स्ताव को स्वीकार करते हुए उन्हें 13 सितंबर, 2021 को दोपहर 2:20 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया गया था। पटेल गुजरात में कई अहम पदों पर रह चुके हैं। पटेल साल 2015-2017 में अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। पटेल अहमदाबाद जिले की मेमनगर नगरपालिका के सदस्य रह चुके हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version