भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार गुजरात (Gujarat) के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की आशंका जताई जा रहीं है। गुजरात में 1 और 2 दिसंबर को बारिश होने का अनुमान है। आईएमडी ने गुजरात (Gujarat) के आणंद, भरूच, नवसारी, वलसाड, अमरेली और भावनगर जिलों में 1 दिसंबर को ऑरेंज अलर्ट और 2 दिसंबर को येलो अलर्ट जारी किया है।

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण 30 नवंबर को गुराज (Gujarat) के कई हिस्सों में बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण उत्तर-पश्चिम और आसपास के मध्य भारत प्रभावित होने की सम्भावना है। मछुआरों के लिए 30 नवंबर से 2 दिसंबर तक उत्तर और दक्षिण गुजरात तट के लिए चेतावनी जारी की गई है। बेमौसम बारिश के कारण किसानों को अपनी फसल और खड़ी फसलों के लिए उचित उपाय करने की सलाह दी गई है।

30 नवंबर को, दक्षिण गुजरात के सभी जिलों के साथ-साथ अहमदाबाद, आणंद, खेड़ा, पंचमहल, दाहोद, सुरेंद्रनगर, राजकोट, पोरबंदर, जूनागढ़, अमरेली में बिजली गरजने और 40-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं के साथ -साथ मध्य बारिश की उम्मीद है।

यह भी पढ़े :- Breaking: तमिलनाडु के वेल्लोर में 3.6 तीव्रता का भूकंप आया, नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने दी सुचना

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिसंबर के शुरआती दिनों में आनंद, भरूच, नवसारी, वलसाड सूरत, डांग और तापी के साथ साथ पंचमहल, दाहोद, छोटा उदेपुर में बहुत भारी बारिश की संभावना है।

देश की तमाम नई खबर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version