Independence Day 2022: देश की राष्ट्रपति दौपद्री मुर्मू आज स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर अपना पहला संबोधन देश की जनता को देंगी। देश की नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बनने के बाद वह अपना पहला संबोधन देश को देंगी।

कितने बजे होगा संबोधन

राष्ट्रपति दौपद्री मुर्मू का संबोधन शाम को सात बजे से दूरदर्शन के सभी चैनलों पर और आकाशवाणी के पूरे राष्ट्रीय नेटवर्क पर पहले हिंदी भाषा में फिर अंग्रेजी में किया जाएगा। वहीं, दूरदर्शन पर हिंदी और अंग्रेजी में संबोधन के प्रसारण के बाद दूरदर्शन के क्षेत्रीय चैनलों द्वारा क्षेत्रीय भाषाओं में भी इसका प्रसारण किया जाएगा। आकाशवाणी के संबंधित क्षेत्रीय नेटवर्कों पर रात साढ़े नौ बजे बजे क्षेत्रीय भाषाओं में राष्ट्रपति के संबोधन का प्रसारण किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: UP Politics: विभाजन विभीषिका दिवस पर मौन जुलूस में शामिल होंगे CM योगी

हाल ही में बनी हैं राष्ट्रपति

आपको बता दें कि दौपद्री मुर्मू बीते महीने 25 जुलाई को ही देश की 15वीं राष्ट्रपति बनी थीं। बताते चले कि दौपद्री मुर्मू देश की सर्वोच्च संवैधानिक पद पर आसीन होने वाली सबसे कम उम्र की महिला हैं और आदिवासी समाज से आने वाली भी वह पहली महिला हैं। द्रौपदी मुर्मू पहली ऐसी राष्ट्रपति हैं जिनका जन्म देश को स्वतंत्रता मिलने के बाद हुआ था। आपको बताते चले कि देश आजादी के 75 वर्ष होने के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। ऐसे में देश के विभिन्न हिस्सों में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

दौपद्री मुर्मू ने दी थी बधाई

दौपद्री मुर्मू राष्ट्रपति बनने के बाद कई मौकों पर अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से सक्रिय नजर आई है। मुर्मू ने हाल ही में रक्षाबंधन के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी थी। मुर्मू ने अपने ट्वीट में लिखा था कि भाई-बहन के बीच अटूट बंधन, स्नेह और विश्वास के प्रतीक, रक्षा बंधन के उल्लासपूर्ण अवसर पर, मैं सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देती हूं. मेरी कामना है कि यह पर्व, हमारे समाज में मेल-जोल व सौहार्द को प्रोत्‍साहित करे और महिलाओं के प्रति सम्‍मान में वृद्धि करे।

ये भी पढ़ें: Amazon Deal: Samsung Galaxy Fold 4 के नये फोन लॉन्च से पहले पुराने मॉडल पर आ गया बंपर डिस्काउंट! देखें क़ीमत और फ़ीचर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version