IPL 2022: एमएस धोनी ने गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। धोनी के बाद अब टीम CSK की कप्तानी सर जडेजा को सौपी गयी है।

महेंद्र सिंह धोनी ने गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया, उन्होंने ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को टीम का नया कप्तान बनाया है। सीएसके (CSK) ने अपने आधिकारिक ट्विटर प्रोफाइल पर इसकी जानकारी दी, और कहा कि धोनी “इस सीजन और उसके बाद भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलना जारी रखेंगे।”

विकेटकीपर-बल्लेबाज और दुनिया के सबसे सफ़ल और महानतम कप्तान धोनी ने सीएसके को चार इंडियन प्रीमियर लीग खिताब (2010, 2011, 2018 और 2021) जीताया है। इसके अलावा चैंपियंस लीग ट्वेंटी ट्वेंटी (2010 और 2014) में दो खिताब जीताया है।

जैसे ही चेन्नई सुपर किंग्स ने घोषणा की, प्रशंसकों ने एमएस धोनी को अपने अंदाज़ में सीएसके के कप्तान के रूप में उनके योगदान के लिए उन्हें धन्यवाद दिया:

आईपीएल के पहले संस्करण में उपविजेता रहने के बाद, धोनी ने 2010 में सीएसके को अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी तक पहुंचाया जब उन्होंने फाइनल में मुंबई इंडियंस को हराया। अगले वर्ष, वे लगातार दो साल आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाली एकमात्र टीम बन गईं।

यह भी पढ़े : IPL 2022 की शुरुआत से ठीक दो दिन पहले धोनी ने CSK की कप्तानी छोड़ी, सर जडेजा को बनाया गया नया कप्तान

धोनी ने 2018 में सीएसके को अपनी तीसरी आईपीएल जीत दिलाई, जो शायद उनकी सबसे यादगार जीत होगी। सीएसके दो साल के प्रतिबंध के बाद आईपीएल में वापसी कर रहा था और कप्तान धोनी एक बार फिर अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में थे, अंक तालिका में दूसरे स्थान पर अपनी टीम को रख रहे थे। फाइनल में, सीएसके ने सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर सभी खेलों में सबसे बड़ी और सबसे यादगार वापसी की कहानियों में से एक को पूरा किया था।

मालूम हो कि रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाना फ्रेंचाइजी में पहला बदलाव है। इससे पहले, सीएसके के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने यॉर्कशायर के खिलाफ 2012 चैंपियंस लीग टी 20 खेल के दौरान एकमात्र गेम में फ्रेंचाइजी की कप्तानी की थी।

चेन्नई सुपर किंग्स 26 मार्च को टूर्नामेंट के शुरुआती गेम में श्रेयस अय्यर की कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version