IPL 2022: सीज़न की शुरुआत से ठीक दो दिन पहले, एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया है और रवींद्र जडेजा को बागडोर सौंप दी है।

आईपीएल 2022 से ठीक दो दिन पहले एक बड़ा कदम उठाते हुए, एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया है और रवींद्र जडेजा को बागडोर सौंप दी है। इसके बाद अब बाएं हाथ के यह स्टार ऑलराउंडर सर जडेजा इस शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले सत्र में सीएसके की अगुवाई करेंगे।

सीएसके ने एक आधिकारिक बयान में कहा “एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व सौंपने का फैसला किया है और टीम का नेतृत्व करने के लिए रवींद्र जडेजा को चुना गया है। जडेजा 2012 से चेन्नई सुपर किंग्स का ख़ास हिस्सा हैं। धोनी इस सीजन और उसके बाद भी चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े रहेंगे।”

मालूम हो कि धोनी ने 2008 में आईपीएल के पहले सीज़न के बाद से सीएसके का नेतृत्व किया है। वह आईपीएल के दूसरे सबसे सफल कप्तान हैं, जिन्होंने सीएसके को चार खिताब जीतए हैं। धोनी के प्रभारी के साथ, सीएसके अब तक की सबसे सफल आईपीएल फ्रेंचाइजी बन गई, जो टूर्नामेंट के 15 साल के लंबे इतिहास में केवल एक बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में विफल रही है।

यह भी पढ़े : IPL 2022: दिल्ली से लेकर राजस्थान और कोलकाता से लेकर बैंगलोर तक इस नए लुक में मैदान पर उतरेंगे सभी टीमों के खिलाड़ी

वही जानकारों की माने तो इसका मतलब यह भी हो सकता है कि धोनी के इस सीजन में सीएसके के लिए सभी मैच खेलने की संभावना नहीं है और यह आईपीएल में उनके साथ आखिरी मैच हो सकता है। जहां तक ​​जडेजा का सवाल है, तो इस ऑलराउंडर के लिए कड़ी चुनौती है क्योंकि उनके पास टीम की कप्तानी करने का ज्यादा अनुभव नहीं है।

तो वही सर जडेजा धोनी और सुरेश रैना के बाद सीएसके की कप्तानी करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। 2012 में सीएसके में शामिल हुए जडेजा ने आठ सीजन में सीएसके के लिए 1324 रन बनाए और 90 विकेट लिए। सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने खुलासा किया कि धोनी ने गुरुवार को फैसला किया और यह उनके दिमाग में पिछले कुछ समय से था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version