चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान धोनी रोहित शर्मा के बाद रविवार को इस टी20 उपलब्धि तक पहुंचने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स रविवार को एक्शन में वापसी करने को तैयार है। टीम 2022 इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें मैच में पंजाब किंग्स से भिड़ रही है। कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने दोनों गेम हारने के बाद चेन्नई ने अभी तक टूर्नामेंट में अपना खाता नहीं खोला है। हालांकि, चेन्नई के पास अहोनी को होनी करने वाले खिलाड़ी धोनी है।

40 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज धोनी, जिन्होंने 2020 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर से रेटायर्मेंट ले लिया था, ने सुपर किंग्स के लिए शुरुआती कुछ खेलों में मजबूत प्रदर्शन किया है। धोनी पहले मैच में 38 गेंदों में 50 रन बनाकर नाबाद रहे और लखनऊ के खिलाफ दूसरे मैच में सिर्फ 6 गेंदों में 16 रन की महत्वपूर्ण नाबाद पारी खेली।

यह भी पढ़े: Australia vs England, Women’s World Cup 2022 Final: फाइनल मैच में इंग्लैंड को हरा कर ऑस्ट्रेलिया ने सातवां विश्व कप किया अपने नाम

आज में मैच में धोनी तीन छक्के लगाने पर चेन्नई के पूर्व स्टार सुरेश रैना से आगे निकल सकते है। चेन्नई के पूर्व कप्तान मैच में शामिल होते ही एक और रिकॉर्ड हासिल कर लिया है। सुपर किंग्स के विकेटकीपर-बल्लेबाज आज के खेल में मैदान पर उतारते ही अपना 350 वां मैच पूरा कर लिया है। रोहित शर्मा के बाद इस मुकाम तक पहुंचने वाले धोनी एकमात्र दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

ये हैं सबसे ज्यादा टी20 मैच खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी:

रोहित शर्मा – 372
एमएस धोनी – 349*
सुरेश रैना – 336
दिनेश कार्तिक – 329
विराट कोहली – 328

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version