मिस्ट्री गर्ल के नाम से आईपीएल (Indian Premier League) में मशहूर हो चुकी सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की मालकिन काव्या मारन (Kaviya Maran) अब नेशनल क्रश (National crush) बन चुकी है।

SRH के हर मैच के दिन, टीम जीते या हारे काव्या मारन का सोशल मीडिया पर ट्रेंड होना जरूर हो चला हैं। आईपीएल 2022 (IPL 2022) के पांचवें मैच में भले ही सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स (SRH vs RR) से हार गयी, लेकिन टीम की मालकिन काव्या मारन सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गयी। टीम के और आईपीएल के फैंस भी उनके बारे में सब कुछ जानने की ख्वाहिश रखते है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि कौन है काव्या मारन और कैसे कुछ ही साल में वह लोगों के दिलों दिमाग पर छा गई है…

कौन है ‘National crush’ काव्या मारन
काव्या मारन कलानिधि मारन की बेटी हैं, जो ‘सन नेटवर्क’ के मालिक हैं। कलानिधि मारन की कंपनी एशिया की सबसे बड़ी मीडिया कंपनियों में से एक है और वह आईपीएल फ्रैंजाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के मालिक भी है। जिसकी कमान अब उनकी बेटी काव्या संभालती हैं।

काव्या मारन की मां का नाम कावेरी कालनिधि है। काव्या मारन का कोई भाई-बहन नहीं है। काव्या मारन के पिता एम. करुणानिधि के भतीजे हैं, जो तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री, राजनेता और लेखक रह चुके हैं। काव्या मारन के चाचा दयानिधि मारन भी पूर्व केंद्रीय मंत्री के पद पर रह चुके हैं।

यह भी पढ़े: पंजाब ने केंद्र से मांगा चंडीगढ़, CM मान ने रखा विधानसभा में प्रस्ताव; अकाली दल और कांग्रेस का समर्थन

6 अगस्त 1992 को जन्मी काव्या का जन्म चेन्नई, तमिलनाडु में हुआ था और उन्होंने MBA की पढ़ाई की हुई है। इसके बाद से काव्या मारन अपने पिता कलानिधि मारन (Kalanithi Maran) को उनके बिजनेस में मदद कर रही हैं।

काव्या मारन आईपीएल 2018 में पहली बार अपनी टीम SRH को चीयर करते हुए टीवी पर दिखीं थीं। उस वक्त वो अपने परिवार के साथ मैदान पर मौजूद थी। 29 साल की काव्या सन म्यूजिक से भी जुड़ी हुई हैं। हालांकि, उन्हें क्रिकेट में भी काफी दिलचस्पी है, इसलिए वह अपनी टीम के हर मैच में मैदान पर नजर आती है।

काव्या की कुल संपत्ति के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी कही नहीं है। लेकिन काव्या का सैलरी पैकेज 87.5 करोड़ रुपए है। काव्या सिर्फ लोगों को क्रश ही नहीं बल्कि प्रेरणा भी है, कि उन्होंने इतनी कम उम्र में इतना बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version