एनडीपीएस कोर्ट ने क्रूज शिप ड्रग्स केस की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की एसआईटी टीम को चार्जशीट दाखिल करने के लिए 60 दिनों का और वक्त दिया है। एनसीबी ने सोमवार को मुंबई की सत्र अदालत में आवेदन दायर कर आर्यन खान से संबंधित कथित क्रूज केस में आरोप पत्र दाखिल करने के लिए 90 दिनों का अतिरिक्त समय मांगा था। जिस पर सुनवाई करते हुए विशेष न्यायाधीश वी वी पाटिल ने फैसला रिजर्व रख लिया था।

19 गवाहों के बयान दर्ज

इस मामले की सुनवाई कर रहे एनडीपीएस कोर्ट के स्पेशल जज विवी पाटिल को एसआईटी ने बताया कि इस मामले में 19 गवाहों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। जिनका नाम जांच के दौरान सामने आया था। इसके अलावा 15 मुख्य लोगो से पूछताछ बाकी है। एसआईटी ने यह भी बताया कि इन गवाहों के अलावा 10 अलग गवाहों से भी पूछताछ की जा चुकी है। वहीं चार अन्य गवाहों से पूछताछ अभी बाकी है।

चार्जशीट में देरी के बताए कारण

आदि ने चार्जशीट में हो रही देरी के कुछ और कारण बताएं। जिसमें कोरोना के चलते लगाई गई पाबंदियों, केस से जुड़े 20 आरोपियों का देश के अलग-अलग हिस्सों में रहना, विदेशी लोगों की जांच, पैसे के लेनदेन की जांच और ड्रग्स कनेक्शन आदि की जांच शामिल है। एजेंसी ने 2 अक्टूबर 2021 को मामला दर्ज किया था और इस मामले में 20 लोगों को गिरफ्तार कर 18 आरोपियों को जमानत दी थी। एनसीबी के पास इस मामले में चार्जशीट दाखिल करने के लिए 180 दिन का समय था जो 2 अप्रैल 2022 को खत्म हो रहा है। एनसीबी ने एनडीपीएस अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला शुरू किया।

ये भी पढ़ें Bhojpuri Sexy photo:  भोजपुरी बाला Namrata Malla की बोल्डनेस के आगे फेल है Sunny Leone 

पिछले साल आर्यन खान को किया गिरफ्तार

एनसीबी नेकरोस कॉर्डेलिया एंप्रेस पर छापा मारा। यह क्रूज़ 2 अक्टूबर 2021 को मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट टर्मिनल से गोवा के लिए रवाना हुआ। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को हिरासत में लेने और उसके बाद गिरफ्तारी के बाद एनसीपी ने कथित तौर पर एक दूसरे से सांठगांठ रखने वाले कई लोगों को गिरफ्तार किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version