भारतीय अंडर -19 टीम के पूर्व कप्तान और रणजी ट्रॉफी 2019-2020 सीजन के विजेता टीम के सदस्य अवि बरोट का 29 वर्ष की उम्र में कार्डियक अरेस्ट के चलते निधन हो गया। इस बात की सूचना सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने मीडिया को दी, जब यह खबर बाहर आई तब से पूरा क्रिकेट जगत सदमे में हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव समेत तमाम और लोग इस युवा खिलाड़ी की मृत्यु पर शोकाकुल हैं।

अवि बारोट का निधन 15 अक्टूबर 2021 को दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ। सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने बताया कि सौराष्ट्र क्रिकेट टीम का हर एक सदस्य इस युवा बल्लेबाज के असामयिक निधन से सदमे में हैं, यह पूरी टीम के लिए बेहद चौंकाने वाली ख़बर थी जिसने सबको अंदर से झझोड़ कर रख दिया हैं।

यह भी पढ़े- सुकेश चंद्रशेखर फ्रॉड केस में नोरा फतेही के साथ-साथ जैकलीन फर्नांडिस की भी बढ़ी मुश्किल

अवि बारोट जिन्होंने अपने क्रिकेट करियर में हरियाणा और गुजरात की टीम का प्रतिनिधित्व भी किया था। वह दाए हाथ के बल्लेबाज़ थे जो ऑफ ब्रेक गेंदबाजी भी किया करते थे। उन्होंने कुल 38 फर्स्ट क्लास मैच खेले थे जिसमे उन्होंने 1547 रन बनाए थे, इसके साथ उन्होंने 38 लिस्ट -ए मैचों में 1030 रन बनाए थे। इनके अलावा उन्होंने करीब 20 घरेलू टी20 मैच भी खेले थे जिसमे उन्होंने 717 रन बनाए थे। इसी साल उन्होंने गोवा के खिलाफ सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महज 53 गेंदों में 122 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version