कर्नाटक के मुख्यमंत्री का कहना है कि छात्रों, कॉलेज प्रबंधन और अध्यापकों को ये मसला आपस में मिलकर सुलझा लेना चाहिए। छात्रों के जो भी मसले हैं, उन्हें कॉलेज प्रबंधन द्वारा सुलझा लिया जाना चाहिए सभी को ध्यान रहे कि बच्चों के लिए शिक्षा ही महत्वपूर्ण है।

बीते हफ़्ते से कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद के बीच कर्नाटक में आज से कॉलेज फिर खुल चुके हैं। कॉलेज परिसर में छात्राओं कप फिरसे हिजाब में देखा गया।कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कॉलेज प्रबंधन से अपील कि है कि सभी शांति बनाए रखने। और कर्नाटक हाई कोर्ट के आदेश का इंतज़ार करे और आदेश का पालन करे।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री का कहना है कि छात्रों, कॉलेज प्रबंधन और अध्यापकों को ये मसला आपस में मिलकर सुलझा लेना चाहिए। छात्रों के जो भी मसले हैं, उन्हें कॉलेज प्रबंधन द्वारा सुलझा लिया जाना चाहिए सभी को ध्यान रहे कि बच्चों के लिए शिक्षा ही महत्वपूर्ण है। मुख्यमंत्री बोम्मई ने ये भी कहा कि कॉलेज में अच्छा माहौल वापस से बनाया जाना चाहिए। राज्य सरकार इसके लिए काम करेगी। वही दूसरी तरफ ख़बर आ रही है कि। कर्नाटक के ही शिवमोगा में 30 छात्राओं को हिजाब पहनकर कक्षा में जाने की इजाज़त दे दी गयी है।

यह भी पढ़े : झटकाः फ्री फायर समेत 54 एप को भारत सरकार ने किया बैन

राज्य सरकार से इन सभी छात्राओं को हाईकोर्ट के आदेश का पालन करने को कहा गया है। आज कर्नाटक के उडुपी ज़िले में भी छात्राओं को हिजाब पहनकर कॉलेज जाते देखा गया। ग़ौर करने वाली बात है कि उडुपी में हिजाब पहनकर कॉलेज पहुंची छात्राओं ने स्थानीय पत्रकारों से भी बात भी की। इस दौरान छात्राओं को काफ़ी आक्रामक देखा गया।

मालूम हो कि कर्नाटक के कई इलाकों में कॉलेज परिसर से 200 मीटर के दायरे में धारा 144 लगा दी गई है। प्रशासन शांति-व्यवस्था बनाए रखने को लेकर सतर्कता बरत रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version