केंद्र सरकार ने कल यानी 17 नवंबर से करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलने का निर्णय लिया है। इस बात की जानकारी खुद देश के गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने करतारपुर साहिब कॉरिडोर को  लेकर कहा कि ये फैसला लाखों सिख तीर्थयात्रियों को लाभान्वित करेगा। बता दें कि करतारपुर गलियारा पाकिस्तान में गुरुद्वारा दरबार साहिब, सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव के अंतिम विश्राम स्थल को पंजाब के गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक मंदिर से जोड़ता है।अगस्त में केंद्र सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर को दोबारा नहीं खोलने के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया था।

अमित शाह ने किया ट्वीट


अमित शाह ने ट्वीट कर बताया कि एक बड़े फैसले में, जिससे बड़ी संख्या में सिख तीर्थयात्रियों को फायदा होगा, पीएम @नरेंद्र मोदी सरकार ने कल 17 नवंबर से करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलने का फैसला किया है। उन्होंने लिखा-करतारपुर कॉरिडोर कल से फिर से खुलेगा, एक बड़ा फैसला जिससे बड़ी संख्या में सिख तीर्थयात्री लाभान्वित होंगे। गृह मंत्री अमित शाह ने एक ट्वीट में कहा कि यह निर्णय श्री गुरु नानक देव जी और हमारे सिख समुदाय के प्रति मोदी सरकार की अपार श्रद्धा को दर्शाता है।

यह भी पढे़: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शुभारंभ आज, पीएम मोदी दोपहर 1:35 बजे करेंगे शुभारंभ

अमरिंदर और नवजोत सिंह सिद्धू ने किया पीएम का धन्यवाद

वहीं पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और उनकी पार्टी के प्रतिद्वंद्वी नवजोत सिंह सिद्धू ने “गुरु नानक देव जी के गुरु पर्व के अवसर पर” गलियारे के दोबारा खोलने को लेकर पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर लिखा- पीएम का तहे दिल से आभार @नरेंद्र मोदी और एचएम @AmitShah करतारपुर साहिब कॉरिडोर के समय पर उद्घाटन के लिए। यह हजारों भक्तों को गुरु नानक देव जी के गुरु पर्व के अवसर पर पवित्र मंदिर में पूजा करने का अवसर प्रदान करेगा। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने भी इस फैसले का स्वागत किया है और कहा कि “मैं श्री गुरु नानक देव जी के 552वें प्रकाश पर्व के शुभ अवसर पर श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलने के निर्णय का हार्दिक स्वागत करता हूँ। इस प्रशंसनीय कदम ने उन लाखों भक्तों की आकांक्षाओं को पूरा किया है जो कोविड महामारी के कारण ‘दर्शन दीदार’ से वंचित हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version