दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर तोड़फोड़ के मामले में गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ़्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कहा जा रहा है कि इस मामले में और भी लोगों की गिरफ़्तारी हो सकती है। पुलिस ने इसके लिए टीम भेजी हुई हैं।

बुधवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा ने कथित तौर पर मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास पर विरोध प्रदर्शन करते हुए तोड़फोड़ की थी। युवा मोर्चा के प्रमुख और सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि ‘द कश्मीर फ़ाइल्स’ फ़िल्म को लेकर अरविंद केजरीवाल के बयान के कारण ये विरोध प्रदर्शन किया गया। पुलिस ने बुधवार को इस मामले में अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया था। इस घटना के बाद बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच बयानबाजी शुरू हो गई।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर सीएम केजरीवाल को जान से मारने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, ”आज पुलिस की मौजूदगी में पुलिस के साथ भारतीय जनता पार्टी के गुंडे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के घर पर पहुँचाए गए। उनके घर के सीसीटीवी कैमरे तोड़े गए। बूम बैरियर तोड़े गए और सब कुछ पुलिस की मौजूदगी में हुआ। बीजेपी के गुंडों ने ये सब किया है। अरविंद केजरीवाल को चुनाव में हरा नहीं पाती, तो बीजेपी उन्हें ख़त्म करना चाहती है।”

यह भी पढ़े: पत्रकार राणा अय्यूब ने विदेश जाने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का किया रुख

उधर तेजस्वी सूर्या ने बुधवार को कहा, “केजरीवाल को लगता है कि एक समुदाय विशेष को ख़ुश करने के लिए बार-बार हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुँचा कर वो बच जाएँगे। हिंदुओं पर हुए अत्याचार को झूठा बताने वाले केजरीवाल के बयानों से यह स्पष्ट है कि उनके लिए कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा उपहास का विषय है। केजरीवाल को माफ़ी मांगनी होगी।”

इस बीच आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने इस मामले की जाँच के लिए एक विशेष जाँच टीम के गठन की मांग की है। इसके लिए उन्होंने दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दाख़िल की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version