Rajya Sabha:  आज राज्यसभा में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 72 सदस्यों के जाने पर बयान देते हुए कई बड़ी बातें कह दी, जो कि, अब मीडिया से लेकर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का आज 12वां दिन है। इसके साथ ही आज राज्य सभा के 72 सांसद आज सदन से रिटायर हो रहे हैं। इन सांसदों को विदाई पीएम मोदी ने राज्यसभा में संबोधित करते कहा कि, सदस्यों के अनुभवों से अन्य राज्यसभा सदस्यों को लाभ लेना चाहिए।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, नएपन के साथ अनुभव के मिश्रण से गलती कम होती है। अनुभव का बड़ा महत्व होता है। ऐसे अनुभवी साथी सदन से जाते हैं तो सदन और राष्ट्र को कमी महसूस होती है। जो अनुभव की गाथा छोड़कर जा रहे हैं यहां रहने वाले अन्य सदस्यों को उनकी गाथा को आगे बढ़ाना होगा। हम सभी उनसे सीखें और जो सर्वोत्तम है उससे सीखकर उसे आगे बढ़ाएं।

ये भी पढ़ें केजरीवाल आवास तोड़फोड़ मामला: दिल्ली पुलिस ने लिया एक्शन, आठ लोगो को किया गिरफ़्तार

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि, ये आज़ादी का अमृत महोत्सव है। हमारे महापुरुषों ने देश के लिए बहुत कुछ दिया, अब देने की जिम्मेदारी हमारी है। अब आप खुले मन से एक बड़े मंच पर जाकर आज़ादी के अमृत महोत्सव के पर्व को माध्यम बनाकर प्रेरित करने में योगदान कर सकते हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि, हमारे राज्यसभा सांसदों का लंबा अनुभव रहा है। कई बार अनुभव अकादमिक ज्ञान से भी अधिक महत्वपूर्ण होता है। मैं रिटायर हो रहे सदस्यों से कहूंगा कि लौट कर आना। पीएम मोदी ने कहा कि हमने इस संसद में लंबा समय बिताया है। इस सदन ने हमारे जीवन में बहुत योगदान दिया है। इस सदन के सदस्य के रूप में प्राप्त अनुभव को देश के चारों दिशाओं में ले जाना चाहिए। इस तरह उन्होंने सभी विदा हो रहे 72 राजस्यसभा सदस्यों को शुभकामनाएं दी हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version