Vice President: देश की राष्ट्रपति चुने जाने के बाद अब जगदीप धनखड़ को उप राष्ट्रपति चुना गया हैं। जगदीश धनखड 11 अगस्त को अपने उपराष्ट्रपति पद की शपथ ग्रहण करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल शनिवार को नवनिर्वाचित उप राष्ट्रपति से मुलाकात कर उन्हें जीत की बधाई दी हैं। बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने केंद्रीय मंत्री पहलाद जोशी के आवास पर उप मुख्यमंत्री से मुलाकात की। इसके अलावा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी है।

15 वोट अवैध

धड़कन को उपराष्ट्रपति पद के लिए 528 वोट मिले। जबकि विपक्षी दल के उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा ने 182 वोट प्राप्त किए हैं। उपराष्ट्रपति चुनाव में कुल 725 वोट डाले गए। इनमें से 710 वोट वैध और 15 वोट अवैध पाए गए। गृह मंत्री अमित शाह ने भी जगदीप को उपराष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी हैं। अमित शाह का कहना है कि किसान पुत्र जगदीप धनखड़ का भारत के उप राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होना देश के लिए हर्ष का विषय हैं।

Also Read: Congress Protest: कांग्रेस को धरना देना पड़ा महंगा! दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, राहुल बोले- देश में आवाज उठाना गैरकानूनी

भारत के 14वें उपराष्ट्रपति

अमित शाह ने कहा कि जगदीप धनखड़ लंबे सार्वजनिक जीवन में सत्ता से जुड़े रहे हैं। जमीनी मुद्दों की बारीकी समाज और उनके अनुभव का उच्च सदन को लाभ मिलेगा। बता देगी जगदीश देश के 14वें उपराष्ट्रपति होंगे और 11 अगस्त को शपथ ग्रहण करेंगे। वर्तमान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है।

Also Read: Old Note Scheme: 2000 रूपए के बदले अमीर बनने का सुनहरा अवसर, हो जाएंगे मालामाल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version