लाउडस्पीकर विवाद पर पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने पूछा, “यदि आप हनुमान चालीसा पढ़ना चाहते हैं तो आपको मस्जिद के पास जाने की आवश्यकता क्यों है?”

लालू प्रसाद यादव ने कहा

राजद अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने बुधवार को कहा कि देश के कुछ राज्यों में लाउडस्पीकर का मुद्दा बिल्कुल गलत है। लालू प्रसाद यादव ने कहा, “बहुत गलत। यह सब गलत है और देश को विभाजित करने के उद्देश्य से ये सब किया जा रहा है। आपको मस्जिद के पास जाने की आवश्यकता क्यों है? यदि आप हनुमान चालीसा पढ़ना चाहते हैं, तो राम मंदिर जाएं। यह लोगों को परेशान करने के लिए है ताकि वे उत्तेजित हो जाएं और दंगा, अशांति का माहौल पैदा हो जाये। एम्स से छुट्टी मिलने के बाद लालू प्रसाद यादव को बेटी मीसा भारती के राजधानी स्थित आवास पर रहना है।

बीते बुधवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं ने उन मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा बजाया जो अजान के लिए लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल कर रहे थे। जबकि महाराष्ट्र सरकार ने दावा किया कि अवैध लाउडस्पीकर नहीं हैं। MNS प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि अवैध लाउडस्पीकरों के खिलाफ उनका विरोध जारी रहेगा। राज ठाकरे ने कहा कि लाउडस्पीकर के उपयोग में कानूनों का उल्लंघन करने वाले मंदिरों को भी कार्रवाई में लिया जाना चाहिए।

यह भी पढ़े: Bhilwara violence: राजस्थान में जोधपुर के बाद अब भीलवाड़ा में हुआ झड़प, इंटरनेट सेवा की गई बंद

क्यालालू प्रसाद यादव के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहले कहा था कि बिहार सरकार धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर नहीं हटाएगी और किसी भी धार्मिक प्रथा में हस्तक्षेप नहीं करेगी। “ये फ़िज़ुल की बात है। बिहार में हम लोग किसी भी धर्म के मामले में हस्तक्षेप नहीं करते हैं। सभी को अपना धर्म मानने का पूरा अधिकार है (यह बकवास है। बिहार में, हम किसी के धर्म के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करते हैं। कोई अपने धर्म को मानने और उसका पालन करने के लिए स्वतंत्र है)”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version