Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र में शिवसेना के बागी विधायकों में से एक विधायक एकनाथ शिंदे के भारी विद्रोह के बाद तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस्तीफा दे दिया था और इसके चलते महाविकास अघाड़ी सरकार गिर गई थी। वहीं सरकार गिरने के अगले दिन ही एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। इसके बाद से एक बार फिर शिंदे-फडणवीस कैबिनेट को लेकर चर्चा तेज हो गई है कि इस नवनिर्वाचित कैबिनेट में कौन-कौन होगा?

हाल में आई जानकारी के अनुसार इस नई सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। शिंदे मंत्रिमंडल का विलंबित मंत्रिमंडल विस्तार 19 जुलाई को होने की संभावना है। इस दिन बीजेपी और शिंदे गुट के पांच-पांच मंत्री शपथ ले सकते हैं। शिंदे गुट ने 20 मंत्री पदों की मांग की है लेकिन उन्हें 15 मंत्री पद दिए जाने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:  Unparliamentary Words: जुमलाजीवी, फेंकू, चम्चा, निकम्मा और बहरी सरकार जैसे शब्दों को इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे नेता जी, जुबान पर लगी लगाम

अधिकारियों की नियुक्ति का लंबा इंतजार

बता दें कि एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लिए बारह दिन बीत चुके हैं। लेकिन हैरानी की बात है कि अभी तक मुख्यमंत्री कार्यालय शुरू नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री कार्यालय राज्य के नागरिकों के लिए उनकी शिकायतों के निवारण की उम्मीद कहा जाता है। लेकिन पिछले 12 दिनों से मुख्यमंत्री कार्यालय में कोई अधिकारी मौजूद नहीं है। ऐसे में यदि राज्य के लोगों को अगर मुख्यमंत्री से अपील करनी हो तो वह कहां जाएं। मंत्रिमंडल के विस्तार की तरह ही मुख्यमंत्री कार्यालय में अधिकारियों की नियुक्तियों का अभी भी इंतजार है।

ये भी पढ़ें:  Mahindra Thar Updates 2022: अपडेट हुआ महिंद्रा थार, कीमत और फीचर्स देख आप खरीदने को हो जाएंगे मजबूर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version