Maharashtra Political Crisis: मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि महाराष्ट्र में हिंदुत्व के नाम पर सरकार गिरी है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा के प्रभाव की वजह से ही 40 विधायक चले गए।

एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस के दौरान नरोत्तम मिश्रा ने ये बयान दिया। उन्होंने कहा, “ये हनुमान चालीसा का ही प्रभाव है कि चालीस दिन के अंदर 40 विधायक चले गए। संजय राउत जी कह रहे थे कि हमारे विधायक अगवा हो गए हैं। वो विधायक अगवा नहीं भगवा हो गए थे।” मिश्रा ने कहा, “ये देश है जहाँ पहली बार हिंदुत्व के नाम पर कोई सरकार गिरी है। मेरा देश बदल रहा है।”

नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा जो भी इस पार्टी के संगत में आता है वो पूरी तरह साफ़ हो जाता है। मिश्रा ने कहा, “कांग्रेस की संगत में जो आता है, वो साफ़ हो जाता है। अखिलेश यादव संपर्क में आए, साफ़…तेजस्वी यादव संपर्क में आए, साफ़…उद्धव ठाकरे संपर्क में आए साफ़ हो गए।”

यह भी पढ़े: Udaypur Muder Case: उदयपुर हत्याकांड में बड़ा खुलासा, ISIS के लिए बना रहे थे स्लीपर सेल, अरब से हो रही थी फंडिंग -NIA सूत्र

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की अगुवाई में 39 विधायकों के बाग़ी होने के बाद बुधवार रात को उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया था। अब एकनाथ शिंदे गुट का बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाना लगभग तय माना जा रहा है।

बीते महीने अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने तत्कालीन सीएम उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों को गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया गया। बीजेपी ने तत्कालीन उद्धव ठाकरे सरकार पर इस पूरे मामले से गलत तरीके से निपटने का आरोप लगाया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version