Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी घटनाक्रम गहराता ही जा रहा है। इस बीच खबर है कि राज्य में सरकार बनाने के लिए भाजपा भी सक्रिय हो गई है। पहले भाजपा नेता व पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के बीच मुलाकात की खबरें सामने आई थीं। अब खबर है कि शनिवार देर रात असम के मंत्री अशोक सिंघल भी शिवसेना के बागी विधायकों से मिलने गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल पहुंचे। इन सबके बीच असली शिवसेना को लेकर भी विवाद खड़ा हो गया है। शिंदे गुट की ओर से बालासाहेब के नाम पर अगल पार्टी का मामला चुनाव आयोग तक पहुंच सकता है।

डिप्टी स्पीकर के फैसले के खिलाफ कोर्ट जाएगा शिंदे गुट

महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर के फैसले के खिलाफ शिंदे गुट कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की तैयारी कर रहा है। दरअसल, एकनाथ शिंदे को शिवसेना विधायक दल के नेता के पद से हटा दिया गया था। वहीं बागी विधायकों को डिप्टी स्पीकर की तरफ से नोटिस भी जारी किए गए थे। शिंदे गुट का कहना है कि डिप्टी स्पीकर को बागी विधायकों को जवाब दाखिल करने के लिए कम से कम सात दिन का समय देना चाहिए था।

शिवसेना के 15 बागी विधायकों को ‘Y+’ श्रेणी सुरक्षा

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के बीच गृह मंत्रालय ने शिवसेना के बागी 15 विधायकों की सुरक्षा बढ़ाई है। सूत्रों के मुताबिक, 15 विधायकों को ‘Y+’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है।

यह भी पढ़े: Rajendra Nagar Bypoll Result: दिल्ली में AAP का जलवा बरकरार, राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से दुर्गेश पाठक जीते

लाखों शिवसैनिक हमारे एक इशारे का इंतजार कर रहे- संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने एक बार फिर से बागी विधायकों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, लोग उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना पर भरोसा रखेंगे। कल उन्होंने कहा कि जो लोग बाहर गए हैं वो शिवसेना नाम का इस्तेमाल ना करें और अपने बाप के नाम का इस्तेमाल करें और वोट मांगें। राउत ने आगे कहा, उन्हें जो करना है करने दो, मुंबई तो आना पड़ेगा ना। वहां बैठकर हमें क्या सलाह दे रहे हैं? लाखों शिवसैनिक हमारे एक इशारे का इंतजार कर रहे हैं’ लेकिन हमने अभी भी संयम रखा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version