भारतीय जनता पार्टी के बाद समाजवादी पार्टी ने भी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। अखिलेश यादव ने इसकी घोषणा करते हुए युवाओं, किसानों, महिलाओं के लिए कई बड़े वादे किए। उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार बनने पर 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा कर चुके अखिलेश यादव ने हर बीपीएल परिवार को साल में दो मुफ्त एलपीजी सिलेंडर देने की घोषणा की।

अखिलेश यादव ने कहा कि हर कृषि उत्पाद की खरीद एमएसपी पर की जाएगी। बीजेपी की तरह ही सपा ने भी 15 दिन के भीतर गन्ना भुगतान का वादा किया है। इसके अलावा सिंचाई के लिए भी मुफ्त बिजली देने की बात कही गई है। सीमांत किसानों को 2 बोरी डीएपी मुफ्त दी जाएगी। 2025 तक किसानों को कर्ज मुक्त करने का लक्ष्य रखा गया है। समाजवादी पेंशन के तहत महिलाओं, वृद्धों और दिव्यांगों को सालाना 18 हजार रुपए पेंशन दी जाएगी। अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि उनकी सरकार बनी तो गांवों और शहरों को सीसीटीवी और ड्रोन से निगरानी देकर सुरक्षा सुनिश्चित करेगी।

ये भी पढ़े : भाजपा ने जारी किया घोषणापत्र, 10 विषयों में बंटा घोषणा पत्र

12वीं पास सभी छात्रों को लैपटॉप देने की घोषणा की गई है। इसके अलावा हर गांव-शहर में वाई-फाई सुविधा उपलब्ध करवाने की बात कही गई है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि लड़कियों को केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा दी जाएगी। सपा सरकार बनने पर प्रदेश में समाजवादी कैंटीन की शुरुआत की जाएगी जिसमें 10 रुपए में खाना दिया जाएगा। अखिलेश यादव ने हर जिले में मॉडल अस्पताल बनाने का का वादा किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version