NIA Raids: एनआईए की छापेमारी यूएपीए के पहले से दर्ज हुए मामलों में अब तक जारी है। इस मामले को लेकर अब केंद्रीय जांच एजेंसी हरियाणा, पंजाब के साथ-साथ राजस्थान में भी जमकर ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। गैंगस्टर पर नकेल कसने के लिए एनआईए ने अपनी कमर कस ली है। इसी के साथ लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड जैसे गैंगस्टरों के करीबी और गुर्गों के ठिकानों पर एक्शन लेने की तैयारी की जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एजेंसी की रेड कई जगहों पर जारी है।

इन राज्यों में NIA की छापेमारी

मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल हरियाणा के सिरसा, सोनीपत और झज्जर में एनआईए की टीम छापेमारी कर रही है। इसी बीच राजस्थान और पंजाब के भी कई ठिकानों पर टीम पहुंची हुई है। पंजाब में अभी हाल ही में हुए सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मामला लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ दर्ज किया गया। जिसको लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने देश के कई मामलों में गैंगस्टर के खिलाफ जांच की है। वही लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ भी की गई थी और कई गैंगस्टर एजेंसी की रडार पर है। अभी हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से संसद में एक बयान भी दिया गया था।

Also Read: Weather News: 24 दिसंबर तक इन राज्यों में पड़ेगी हाड़ कंपा देने वाली ठंड, IMD ने जारी किया अलर्ट

111 मामलों पर कुल 112 आरोपियों को गिरफ्तार किया

बताया गया कि एनआईए ऐसे 111 मामलों की जांच कर रही है, जिसमें भारत और विदेशी गैंगस्टर मिलकर आतंकी घटनाओं की साजिश रचने आए हैं। इसके अलावा एजेंसी को घटना से संबंधित कुछ सबूत भी मिले हैं। सरकार ने बताया कि अब इन 111 मामलों पर कुल 112 आरोपियों को गिरफ्तार और 115 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई है। बता दें कि एजेंसी कुख्यात गैंगस्टरों के विदेशी गठजोड़ का रिकॉर्ड निकाल रही है। अभी कुछ दिनों पहले ही एजेंसी द्वारा गैंगस्टरों के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की गई। इसी बीच आज फिर हरियाणा पंजाब और राजस्थान में छापेमारी जारी है।

Also Read: Guru Nanak Dev University ने देश के बड़े विश्वविद्यालयों को पछाड़ा,  NAAC में मिला A++ के साथ दूसरा स्थान, CM मान ने दी बधाई

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version