Patna-Delhi SpiceJet Flight: पटना से दिल्ली जा रहे स्पाइस जेट के एक विमान में आग लग गई। आनन-फानन में विमान की पटना में ही इमजेंसी लैंडिंग कराई गई है। पायलय और एयरक्रू की सूझबूझ से सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से उतार लिया गया है।

बिहार के पटना एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होते बचा है। यहां से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले स्पाइस जेट के विमान में अचानक आग लग गई। आनन-फानन में विमान की एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। बताया जा रहा है कि जिस समय विमान में आग लगी, उसमें 185 यात्री सवार थे।

अधिकारियों के मुताबिक, सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। जानकारी के मुताबिक, विमान के उड़ान भरते समय इंजन में आग लग गई। मौके पर फायर ब्रिगेड और दमकल की गाड़ियों को बुला लिया गया है। पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि विमान में आग लगने की सूचना स्थानीय लोगों ने दी थी। इसके बाद विमान को हवाई अड्डे पर वापस बुलाया गया। सभी यात्री सुरक्षित हैं। तकनीकी खराबी के कारण विमान में आग लगी थी। इंजीनियरों की टीम आगे की जांच कर रही है।

विमान से टकराई थी चिड़िया

विमान की सुरक्षित लैंडिंग के बाद नागर विमानन महानिदेशालय का बयान सामने आया है। बताया गया कि विमान से एक चिड़िया के टकराने के बाद हवा में एक इंजन बंद हो गया था। इसके बाद विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई। सभी यात्री सुरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें: Agnipath Row: प्रगति मैदान के टनल उद्घाटन समारोह में ‘अग्निपथ’ पर बोले PM मोदी – ‘नए काम करने पर झेलनी पड़ती है मुसीबत’

पटना डीएम ने कही ये बात

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने कहा, ” स्थानीय लोगों द्वारा विमान में आग लगने की जिला और हवाईअड्डा अधिकारियों को सूचना दी गई। फिलहाल सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया। विमान की इमरजेंसी लैंडिंग का कारण तकनीकी खराबी है। इंजीनियरों की टीम आगे विश्लेषण कर रही है।” इधर, पैसेंजर्स फर्स्ट पर्सन अकाउंट का कहना है कि पायलट उन्हें आश्वासन देते रहें लेकिन यह सब हुआ यानी 10 मिनट के भीतर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version