देश के प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज, यानी शनिवार 28 मई से दो दिन के अपने गृह राज्य गुजरात (Gujarat) के दौर पर है। पीएम मोदी (PM Modi) अपने इस महत्वपूर्ण दौरे पर कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे और कई बड़ी परियोजनाओं की शुरूआत करेंगे।

KDP) मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का किया उद्घाटन

इस दौरे पर पीएम मोदी ने सबसे पहले राजकोट में माटुश्री केडीपी (KDP) मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया। इसके बाद पीएम मोदी ने अपना संबोधन भी दिया। पीएम ने इस खास मौके पर कहा कि मुझे खुशी है कि आज यहां माटुश्री KDP मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का शुभारंभ हुआ।

ये अस्पताल स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाएगा। जब सरकार के प्रयास में जनता का प्रयास जुड़ जाता है तो सेवा करने की हमारी शक्ति भी बढ़ जाती है, राजकोट में बना ये अस्पताल इसका बड़ा उदाहरण है। इसके बाद वे यहां पाटीदार समाज के एक कार्यक्रम में पहुंचे, जहां उनका ‘मोदीजी भले पधार्या…’ गीत के साथ स्वागत किया गया। इस दौरान पीएम ने विशाल जनसभा को संबोधित किया।

सबका साथ, सबका विकास और सबका प्रयास के मंत्र पर जोर

पीएम मोदी ने आगे अपने संबोधन में कहा कि भाजपा सरकार ने गरीबों के कल्याण को प्राथमिकता दी है। सबका साथ, सबका विकास और सबका प्रयास के मंत्र पर चलते हुए हमने देश के विकास को गति दी। पूज्य बापू एक ऐसा भारत चाहते थे, जो हर गरीब, वंचित, पीड़ित हमारे आदिवासी भाई-बहन, हमारी माता-बहनों को सशक्त करे। जहां शिक्षा और स्वास्थ्य जीवन पद्धति का अंग बने। गुजरात सरकार सुविधाओं को शत प्रतिशत नागरिकों तक पहुंचाने के लिए अभियान चला रही है। जब हर नागरिक तक सुविधाएं पहुंचाने का लक्ष्य होता है तो भेदभाव भी खत्म होता है, भ्रष्टाचार की गुंजाइश भी नहीं होती।

ये भी पढ़ें: J&K: Poonch के मेंढर सेक्टर में लगी भीषण आग, आसमान में चारों तरफ छाया धुएं का गुबार

सभी गुजरात वासियों का मैं आदर करता हूं

पीएम मोदी ने आगे अपनी बात कहते हुए कहा कि आज जब गुजरात की धरती पर आया हूं तो मैं सिर झुकाकर गुजरात के सभी नागरिकों का आदर करना चाहता हूं। आपने मुझे जो संस्कार और शिक्षा दी, समाज के लिए जीने की बातें सिखाई, उसकी की बदौलत मैंने मातृभूमि की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ी।

नैनो यूरिया संयंत्र का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी करीब 175 करोड़ रुपये की लागत से कलोल में इफको निर्मित नैनो यूरिया (तरल) संयंत्र का आज शाम 4 बजे उद्घाटन करेंगे। नैनो यूरिया के उपयोग के माध्यम से फसल की पैदावार बढ़ाने के लिए एक अल्ट्रामॉडर्न नैनो उर्वरक संयंत्र स्थापित किया गया है। यह संयंत्र प्रतिदिन 500 मिलीलीटर की लगभग 1.5 लाख बोतलों का उत्पादन करेगा।

विधानसभा चुनावों की तैयारी शुरू

गौरतलब है कि इस साल के अंत में गुजरात में विधानसभा के चुनाव होने है। ऐसे में पीएम मोदी अपने इस दौरे से वहां की जनता को चुनावी तौर पर साधने की पूरी कोशिश करेंगे। ताकि राज्य में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही सत्ता में आए। इसी के मद्देनजर भाजपा यहां एक के बाद एक योजना-परियोजनाओं को पूरा कर रही है। इस साल के शुरुआती 5 महीनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई दफा गुजरात आ चुके हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version