Rajiv Gandhi Death Anniversary: भारत के सबसे युवा प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की आज 31वीं पुण्यतिथि है। आज पूरा देश पूर्व प्रधानमंत्री को याद कर रहा है। राजीव गांधी की हत्या एक चुनावी रैली में हुई। उन पर आत्मघाती हमला हुआ था। आज 21 मई के दिन सन 1991 को तमिलनाडु में चुनाव प्रचार के दौरान एक आत्मघाती महिला ने उनकी हत्या कर दी थी। बता दे कि सन 1991 में देश में लोकतंत्र चुनाव की तैयारियां चल रही थी। उसी दिन उन पर आत्मघाती हमला किया गया।

राहुल गांधी ने अपने पिता के साथ याद किए यादगार पल

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी ने दिल्ली के वीरभूमि में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी है। वहीं राहुल गांधी ने भी पिता राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो शेयर करते हुए राहुल गांधी ने लिखा कि मेरे पिता एक दूरदर्शी नेता थे। जिन की नीतियों ने आधुनिक भारत को आकार देने में मदद की है। वह एक दयालु और दयालु व्यक्ति थे। मेरे और प्रियंका के लिए एक अद्भुत पिता थे। जिन्होंने हमें क्षमा और सहानुभूति का मूल्य सिखाया। मुझे उनकी बहुत याद आती है और हम दोनों ने साथ में जो समय बिताया है मैं उसे याद करता हूं।

प्रधानमंत्री मोदी ने श्रद्धांजलि अर्पित की

प्रधानमंत्री मोदी ने भी राहुल गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ट्वीट कर कहा कि हमारे पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि। इसके अलावा कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और सचिन पायलट ने भी दिल्ली के वीरभूमि में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की है। सचिन पायलट ने ट्वीट कर कहा है कि भारत में कंप्यूटर और संचार क्रांति की नींव रखने वाले, 21वीं सदी के आधुनिक भारत के शिल्पी पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।

यह भी पढ़े :शिवलिंग मिलने पर विवादित बयान के चलते गिरफ्तार हुए यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रतन लाल

बता दे कि राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को मुंबई में हुआ था। राजीव गांधी ने सोनिया गांधी से 1968 में शादी की थी। और फिर उनके दो बच्चे हुए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी। राजीव गांधी की तरह ही उनके दोनों बच्चे राजनीति में सक्रिय हैं। आज पूरा देश उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version