प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शीर्ष सरकारी अधिकारियों के साथ COVID-19 से संबंधित स्थिति और टीकाकरण पर एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे।बैठक में कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पीके मिश्रा, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण और नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वीके पॉल सहित शीर्ष अधिकारी शामिल होंगे।

 COVID-19 वेरिएंट ‘ओमाइक्रोन’ बना भारत के लिए खतरा

दक्षिण अफ्रीका में पहली बार पाए गए नए COVID-19 वेरिएंट ‘ओमाइक्रोन’ ने भारत की चिंता बढ़ा दी है क्योंकि भारत ने कई देशों की लिस्ट बनाई है, जहां से यात्रियों को संक्रमण के लिए आगमन के बाद परीक्षण सहित भारत आगमन पर अतिरिक्त उपायों का पालन करने की जरूरत है। देश दोबारा संक्रमण की चपेट में ना आए इसके लिए भारत सरकार पहले से ही जरूरी कदम उठाने के पक्ष में है। भारत की इस लिस्ट में हांगकांग, इजराइल, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बांग्लादेश बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिंबाब्वे, सिंगापुर, यूके सहित यूरोप के देश शामिल हैं। वीजा प्रतिबंधों और अंतरराष्ट्रीय यात्रा को खोलने के संदर्भ में  COVID-19 वेरिएंट ‘ओमाइक्रोन’ देश के लिए बड़ा खतरा बन सकता है। इन्ही महत्वपूर्ण तथ्यों पर विचार करने के लिए आज बैठक रखी गई है।

यह भी पढ़े: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ने दुनियाभर के देशों की बढ़ाई चिंता, भारत में भी दिख रहा असर

 24 घंटों में 8,318 नए कोविड -19 मामले दर्ज


भारत ने पिछले 24 घंटों में 8,318 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए। यह शुक्रवार सुबह के रिकॉर्ड की तुलना में 21.1 फीसदी कम है। भारत का कुल केसलोएड अब 3,45,63,749 है। शनिवार की ताजा टैली में जिन पांच राज्यों में सबसे अधिक मामले दर्ज किए, उनमें केरल में 4,677 मामले दर्ज किये गये हैं, इसके बाद तमिलनाडु में 746 मामले, पश्चिम बंगाल में 710 मामले, कर्नाटक में 402 मामले और मिजोरम में 359 मामले दर्ज किये गये हैं। वहीं पिछले 24 घंटों में, भारत में 465 कोविड की मौत की सूचना दी, जिससे देश का कोविड टोल 4,67,933 हो गया। वर्तमान में, भारत में 1,07,019 सक्रिय कोविड -19 मामले हैं। हालांकि हालात पहले से काफी सुधरे हैं लेकिन अभी भी खतरा बरकरार है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version