हरियाणा राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद मनोहरलाल खट्टर ने कहा कि एमएसपी (MSP) पर कानून बनाना संभव नहीं लग रहा है। एमएसपी (MSP) पर कानून बनाते ही सरकार पर सभी फसले खरीदने का दबाव बन जाएगा जो की संभव नहीं। मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा की उनकी प्रधानमंत्री से कृषि कानून पर चर्चा हुई है और प्रधानमंत्री इस बात पर चिंता कर रहे थे कि अब किसानो को वापस जाना चाहिए।

एमएसपी कानून को लेकर रोडमैप

आपको बता दे की आज 12 बजे संयुक्त किसान मोर्चा ने अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में एमएसपी कानून को लेकर रोडमैप बन सकता है। मुख्यमंत्री ने बताया कि हरियाणा में तो एक दर्जन फसले एमएसपी पर खरीदी जाती है और उन्होंने यह भी बोला की एचपीएससी के मुद्दे पर विपक्ष अंधे में तीर न मारे। उनके पास कोई पुख्ता जानकारी है तो हमे बताये, हम उसको जांच के दायरे में लाएंगे।

यह भी पढ़े:- संविधान दिवस के मौके पर पीएम मोदी का बड़ा बयान, याद दिलाई जिम्मेदारियां और भूमिकाएं

कई नई योजनाओं के बारे में जानकारी दी

मुख्यमंत्री मनोहरलाल और प्रधानम्नत्री मोदी ने प्रदूषण, पराली व स्वच्छता के विषय पर भी बात की, और साथ में उन्होंने कई योजनाओं के बारे में जानकरी दी जैसे कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना, अंत्योदय योजना के मेले, आस सिस्टम (आटो अपील सिस्टम), दृश्या (ड्रोन सिस्टम), स्वामित्व की लार्ज स्कैल मैपिंग, आबादी का क्षेत्र, पूरे गांव के रेवेन्यू क्षेत्र पूरे गांव के रेवेन्यू क्षेत्र के मैपिंग आदि के बारे में बताया। खट्टर ने कहा कि कई में हरियाणा ने अच्छा किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version