President Draupadi Murmu Row: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति मुर्मू पर अपमानजनक टिप्पणी करी जिसके चलते सदम में बहुत हंगामा हुआ। इस हंगामे में यूपी के दो लोकसभी क्षेत्रों की सांसद चर्चा में रहीं। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष और रायबरेली से सांसद सोनिया गांधी और अमेठी से सांसद, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच जमकर बहस हुई। बता दें कि, जैसे ही लोकसभा की कार्यवाही शुरू हुई उसके कुछ देर बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और भारतीय जनता पार्टी के तमाम सांसदों ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और टिप्पणी करने वाले अधीर रंजन चौधरी से मांफी की माग की। इस दौरान स्मृति ईरानी ने कहा कि “कांग्रेस, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अपमान कर रही है। ईरानी ने सदन में मौजूद सोनिया गांधी की ओर संकेत करते हुए सख्त लहजे में कहा- सोनिया गांधी, आपने द्रौपदी मुर्मू के अपमान को मंजूरी दी। सोनिया जी ने सर्वोच्च संवैधानिक पद पर महिला के अपमान को मंजूरी दी।”

सूत्रों के अनुसार सोनिया गांधी ने स्मृति ईरानी से कथित तौर पर कहा- मुझसे बात ना करें। कार्यवाही स्थगित होने के बाद सोनिया गांधी रमा देवी के पास गईं। सोनिया ने रमा देवी से- आप लोग मेरा नाम क्यों ले रहे हो? सोनिया ने कहा- “आप हमारा नाम नहीं ले सकते।” सोनिया-रमा देवी की बातचीत के बीच में स्मृति ईरानी आईं।

Also Read: Smriti Irani On Congress: ‘राष्ट्रपत्नी’ बयान से संसद में बवाल! स्मृति ईरानी बोलीं- देश से माफी मांगे कांग्रेस, अधीर रंजन बोले- चूक हो गई

सोनिया गांधी का लहजा बहस के दौरान सख्त था

सूत्रों के मुताबिक स्मृति ईरानी ने कहा- “आपका नाम किसी दूसरे ने नहीं मैंने लिए, मेरा कहना है कि आपको खुद माफी मांगना चाहिए।” सूत्रों के अनुसार सोनिया गांधी ने स्मृति ईरानी से कहा- “डोंट टॉक टू मी…” दावा किया गया कि सोनिया गांधी, स्मृति से जब बात कर ही थीं तो उस वक्त उनका लहजा बहुत सख्त था। इसके जवाब में स्मृति बोलीं- मैं क्यों चुप रहूं? इसके बाद सुप्रिया सुले समेत अन्य सांसदों ने बीच बचाव किया और सोनिया गांधी को साथ लेकर गईं।

कांग्रेस पर लगातार आरोप की बौछार

सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले एक प्रेस वार्ता में भी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस और सोनिया गांधी पर निशाना साधा। अमेठी सांसद ने कहा- “कांग्रेस आज भी इस बात को स्वीकार नहीं कर पा रही कि एक आदिवासी महिला इस देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद को सुशोभित कर रही हैं। सोनिया गांधी द्वारा नियुक्त नेता सदन अधीर रंजन ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्र की पत्नी के रूप में संबोधित किया। जब से द्रौपदी मुर्मू का नाम राष्ट्रपति के उम्मीदवार के रूप में घोषित हुआ तब से ही द्रौपदी मुर्मू कांग्रेस पार्टी की घृणा और उपहास का शिकार बनीं। कांग्रेस पार्टी ने उन्हें कठपुतली कहा।”

Also Read: Worldwide Mobile Data Pricing 2022: दुनिया के इस देश में सबसे महंगा है इंटरनेट, जानें लिस्ट में कितने नंबर पर है भारत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version