Punjab: साल 2019 में कोरोना काल के समय पंजाब के पठानकोट, जालंधर और बठिंडा हवाई अड्डे से घरेलू उड़ानों को बंद कर दिया गया था। अब इन उड़ानों को पंजाब सरकार ने फिर से उड़ाने के लिए केंद्र सरकार से अपील की है। नागरिक उड्डयन विभाग के प्रमुख सचिव राहुल भंडारी ने कल सोमवार को विमानन सुरक्षा, हवाई अड्डों, ग्रीन फील्ड, एयरपोर्ट हेलीपोर्ट और वाटर एरोड्रोमस के विकास के बारे में राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ आयोजित एक इंटरएक्टिव सेशन में हिस्सा लिया।

450 करोड़ रुपए की राशि खर्च

इस सेशन में बताया गया कि कोरोना संक्रमण के दौरान हवाई अड्डे से सेवाएं बंद कर दी गई थी। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, इसलिए इन सेवाओं को दोबारा से शुरू किया जाए। प्रमुख सचिव ने इस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से अन्य अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने की मांग की है उनका कहना है कि इस विश्व स्तरीय हवाई अड्डों की छवि को संवारने के लिए पहले ही 450 करोड रुपए से अधिक की राशि खर्च की जा चुकी है। अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू होने से विदेशों में रहने वाले लोगों को यहां आने में मदद मिलेगी। इसके अलावा पंजाब के साथ-साथ जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड और अन्य राज्यों के लोगों को भी इसका लाभ प्राप्त होगा।

Also Read- Karim Benzema: रियल मैड्रिड स्टार ने अपनी पहली Ballon d’Or trophy जीती, विवादों के बाद की थी वापसी

निर्माण में तेजी लाने की अपील

उद्यान विभाग के प्रमुख सचिव राहुल भंडारी ने भारत सरकार हलवारा हवाई अड्डे पर सिविल टर्मिनल के निर्माण के काम में तेजी लाने की अपील की हैं। उनका कहना है कि पंजाब सरकार की तरफ से इस टर्मिनल के लिए जमीन दी जा चुकी है और 46 करोड रुपए की लागत से इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया गया है। इसके अलावा मोहाली में बने शहीद भगत सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट चंडीगढ़ का टर्मिनल मोहाली में बनाया गया है। लेकिन एयरपोर्ट के नाम से मोहाली गायब है। पंजाब सरकार पहले इस हवाई अड्डे के नाम में मोहाली शहर का नाम शामिल न करने को लेकर रोष प्रकट कर चुकी है, अब इस मांग को भी पूरा किया जाए।

Also Read- Virat Kohli की बिंदास फैन गर्ल हुई वायरल, Ameesha Basera की खूबसूरत तस्वीरों से नहीं हटा पाएंगे नजर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version