Punjab: भगवंत मान की सरकार पंजाब को एक बेहतर राज्य बनाने की हर मुमकिन कोशिश करते हुए नजर आ रही है। बता दें कि, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब के इस जिले को टूरिस्ट हब बनाने का ऐलान किया है। भगवंत मान ने इस पहल के आधार पर समस्याओं को हल करने का विश्वास दिलाते हुए कहा कि जिले के विकास के लिए कोई भी कसर बाकी नहीं रहने दी जाएगी।

इस जिले को बनाएंगे “टूरिस्ट हब”

बता दें कि, सीएम मान बठिंडा की झीलों का नवीकरण करेंगे। इसके साथ उन्होंने ऐलान किया है कि, बठिंडा के मालवा क्षेत्र में टूरिस्ट हब के तौर पर उभरा जाएगा। यहां लेकव्यू में जिले विधायकों और उच्च प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विशेष बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने विकास कामों और समस्याओं के बारे में जाना। बैठक में विधायक जगरूप सिंह गिल ने शहर में ट्रैफिक की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए एक नए बस स्टैंड की मांग रखी। जगरूप सिंह गिल की इस मांग पर मुख्यमंत्री भगवत मान ने विश्वास दिलाया कि, शहर को एक और नया बस स्टैंड जल्द दिया जाएगा इसके साथ बठिंडा शहर निवासियों के लिए साफ पीने के पानी की समस्या के हल के लिए मुख्यमंत्री ने जी नंबर 1 को पानी के टैंक के तौर पर बरतने के लिए निगम और पावरकॉम को सांझे तौर पर इस प्रोजेक्ट को जल्द पूरा करने के लिए अधिकारियों को आदेश दिए।

Also Read: दिल्ली में “AAP” की सरकार के हुए नौ वर्ष, पार्टी में छाया हर्ष 

रिवायती फसलों के चक्र से किसानों को बहार निकाला जाएगा

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवत मान कहते हैं कि, बठिंडा शहर के मालवा क्षेत्र में टूरिस्ट हब के तौर पर विकसित करने के मद्देनजर बठिंडा झीलों के नवीनीकरण के प्रोजैक्ट को भी जल्द अमलीजामा पहनाया जाएगा। इसके साथ उन्होंने बताया कि, राज्य सरकार की तरफ से खेती को लाभदायक धंधा बनाने पर किसानों को रिवायती फसलों के चक्र में से बाहर निकाल कर कम खर्चे और अधिक आमदन वाली फसलों की काश्त के लिए विशेष यत्न किए जा रहे हैं, जिससे किसानों की आमदन में और विस्तार किया जा सके।

Also Read: Flipkart से थिएटर और DJ को धूल चटा देने वाले SAMSUNG 43 inch 4K UHD Smart TV को मात्र 2583 में लाएं घर, जल्दी…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version