पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: पंजाब के पठानकोट में एक रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि सेना पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस पार्टी के हाथों में राज्य सुरक्षित नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर करतारपुर साहिब कॉरिडोर को भारतीय क्षेत्र में नहीं रखने का आरोप लगाया। पंजाब के पठानकोट में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस को करतारपुर को पाकिस्तान से वापस लेने के लिए तीन मौके मिले, लेकिन वह इन सभी मौके का फायदा नहीं उठा सकी।

पंजाब में मोदी ने कहा कि राज्य कांग्रेस के हाथों में सुरक्षित नहीं है, एक पार्टी जो सेना पर सवाल उठाती है। मोदी ने कहा “भाजपा जहां भी सत्ता में आती है, वंशवाद की राजनीति और रिमोट कंट्रोल शासन प्रणाली समाप्त हो जाती है। जब पाकिस्तान ने पठानकोट पर हमला किया, तो कांग्रेस ने सेना की क्षमता पर सवाल उठाया। उन्होंने हमले में शहीदों का अपमान किया। वे रुक नहीं रहे हैं और अब पुलवामा हमले पर सेना से सवाल कर रहे हैं। सत्ता उन्हें नहीं सौंपी जा सकती। पंजाब कांग्रेस के हाथों में सुरक्षित नहीं है।”

यह भी पढ़े : UP चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की अपनी दूसरी लिस्ट, जानिए इस बार किस का कटा टिकट

मोदी ने आगे कहा, ‘पंजाबियत हमारे लिए बेहद अहम है, जबकि विपक्ष पंजाब को ‘सियासत’ (राजनीति) के नजरिए से देखता है। जब कैप्टन साहब (अमरिंदर सिंह) कांग्रेस में थे, तो वह उन्हें गलत दिशा में जाने से रोकते थे। अब, वह भी वहां नहीं है।” मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) एक ही पृष्ठ पर हैं और नूरा कुश्ती खेल रहे हैं और कहा कि उनकी लड़ाई केवल दिखावा है। मोदी ने कहा कि सरकार सुरक्षा, विकास और बुनियादी ढांचे के मामले में पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्र में सुधार करेगी।

इससे पहले मोदी ने संत रविदास को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देकर अपने भाषण की शुरुआत की और उन दिनों को याद किया जब वह ट्रेन से पठानकोट आते थे और दिल्ली से जम्मू की यात्रा के दौरान रेलवे स्टेशन पर रुकते थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version