Punjab: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने प्रदेश में 500 और नए आम आदमी क्लीनिक खोलने का फैसला लिया है। इनको 26 जनवरी को जनता के लिए समर्पित किया जाएगा। आम आदमी क्लिनिको में बीते चार महीनों के दौरान 5 लाख से अधिक लोग आए हैं। आम आदमी क्लीनिक के अंदर डॉक्टर रूम भी बनाया गया है। शुरुआत में 100 क्लीनिक खोले गए थे। इसके बाद सरकार ने इनकी संख्या में इजाफा किया। अब पंजाब में 500 नए आदमी क्लीनिक खोलने का फैसला लिया गया है। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौडामाजरा का कहना है कि “राज्य भर में आम आदमी क्लिनिको को आम लोगों का भरपूर समर्थन मिला है और क्लिनिको पर रोजाना आने वाले मरीजों की संख्या 8 हजार से पार हो गई है।”

इलाज के लिए मरीजों की संख्या में इजाफा

स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि “सभी जिलों में आम लोग इलाज कराने आम आदमी क्लीनिक में आते हैं। अब तक लगभग 5,35,487 आम लोग क्लिनिको पर अपना उपचार करा चुके हैं। इसके अलावा 69,870 लोग अलग-अलग टेस्ट भी करवा चुके हैं। इस तरह से सबसे अधिक मरीजों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में मोहाली आगे है।” अब आंकड़ों की बात करें तो 14 नवंबर तक मोहाली में 80,406 मरीजों का इलाज किया जा चुका है और करीब 11000 से ज्यादा टेस्ट हुए हैं।

Also Read- Indira Gandhi Birth Anniversary: इंदिरा गांधी की 105वीं जयंती पर भारत जोड़ो यात्रा में केवल महिलाएं चलेंगी, PM मोदी ने भी किया याद

क्लिनिको में 90% मरीजों को इलाज की सुविधा

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि इन क्लिनिको में 90% मरीजों को इलाज की सुविधा दी जाती है और यही वजह है कि सरकारी स्कूलों में ओपीडी मरीजों की संख्या घट रही है। इलाज के मामले में पहले नंबर पर मोहाली है और लुधियाना 65,861 मरीजों के उपचार और 5,603 क्लीनिक टेस्ट के साथ दूसरे स्थान पर है। वही बठिंडा में 44,223 मरीजों का इलाज किया गया है और 5,922 मरीजों का क्लिनिकली टेस्ट किया गया है। इस तरह बठिंडा तीसरे स्थान पर है। बता दें कि सीएम भगवंत मान ने 15 अगस्त को 100 आम आदमी क्लीनिक की शुरुआत की थी। अब इनकी संख्या बढ़ाई जा रही है। क्योंकि मरीजों की संख्या में भी इजाफा हुआ है।

Also Read- Zomato: जोमैटो के को-फाउंडर के इस्तीफे से कंपनी को लगा झटका, पहले दो बड़े अधिकारी भी छोड़ चुके हैं पद

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.
Exit mobile version