Rahul Gandhi: भारत जोड़ो यात्रा कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में शुरू की गई थी बता दें कि यह यात्रा 7 सितंबर 2022 को राहुल गांधी द्वारा चलाई गई थी। इस यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी से शादी को लेकर सवाल पूछा गया जिसका उत्तर काफी दिलचस्प था। दरअसल इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी से सवाल पूछा गया कि आप कैसी लड़की से शादी करना चाहेंगे ?

ऐसी लड़की से करना चाहते है शादी

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जब राहुल गांधी से उनकी शादी पर सवाल किया गया तो इस दौरान उन्होंने अपनी दादी इंदिरा गांधी के बारे में बात करते हुए कहा कि, इंदिरा गांधी उनकी जीवन का प्याज हैं उनकी दूसरी मां हैं। इसी बीच जब उनसे सवाल किया गया कि क्या ऐसी ही महिला से शादी करना चाहते हैं जिसमें आपकी दादी जैसे गुण हो? इस सवाल का उत्तर देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, यह दिलचस्प सवाल है मैं ऐसी महिला चाहूंगा जिसमें मेरी मां और दादी दोनों के गुण हो वह अच्छा रहेगा।

Also Read:UPGIC-2023:विदेशों में धूम मचा YOGI सरकार,रोड शो से साधेगी देशी निवेशकों पर निशाना,जानें कहां कहां होगा ?

दादी को बताया आयरन लेडी

इसके साथ उनसे उनकी दादी के बारे में भी सवाल पूछा गया। इंटरव्यू में राहुल गांधी से पूछा गया कि आपकी दादी को आयरन लेडी ऑफ इंडिया कहा जाता है? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उन्हें गूंगी गुड़िया भी कहा जाता है जो लोग मुझ पर 24 घंटे हमला करते हैं उन्हीं लोगों ने इंदिराजी को गूंगी गुड़िया कहा था फिर वह महिला आयरन लेडी बन गई वह हमेशा से ही आ रही थी।

कार में नहीं है ज्यादा इंटरेस्ट

इंटरव्यू के दौरान राहुल गांधी ने बताया कि उन्हें कार में ज्यादा इंटरेस्ट नहीं है। उन्होंने बताया कि, वह अपनी मां की आरसीवी चलाते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि, मेरे पास मोटरबाइक है मैं मोटरबाइक में इंटरेस्टेड नहीं हूं पर उसे चलाना मुझे पसंद है। मुझे पुरानी लैम्ब्रेटा भी उतनी ही पसंद है, जितनी कि R-1। RD-350 पसंद है। दो स्ट्रोक होती है। खतरनाक है। कुछ देर वो कुछ नहीं करती और अचानक वो भागती है। एप्रीलिया RS-250 बाइक मेरी जिंदगी का प्यार है। मैं उसे लंदन में पढ़ाई के दौरान चलाता था।

Also Read: Viral Video: जानिए क्यों आखिर इस शख्स को देखकर खूंखार मगरमच्छ के उड़े होश, चेहरा देख पानी में भागा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version