Rajasthan: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा के उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अनिल शर्मा की जीत पर प्रशंसा करते हुए कहा कि “राज्य की जनता ने बीजेपी को पूरी तरह नकार दिया है। साल 2023 में कांग्रेस फिर से राजस्थान पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी।” सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस प्रत्याशी की जीत को बधाई देते हुए सभी मतदाताओं का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि “यह जीत कांग्रेस सरकार के पारदर्शी, संवेदनशील और जवाबदेही सुशासन तथा शिक्षा, स्वास्थ्य एवं सामाजिक सुरक्षा की जन कल्याणकारी योजनाओं पर जनता की मुहर है।”

कांग्रेस प्रत्याशी अनिल कुमार शर्मा को 26852 वोट प्राप्त

उपचुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी अनिल कुमार शर्मा को 26852 मतों के अंतर से जीत प्राप्त हुई है। शर्मा को कुल 19357 वोट प्राप्त हुए हैं। जबकि उनके प्रतिद्वंदी बीजेपी के अशोक पिंचा को 64505 वोट प्राप्त हुए है। लोकतांत्रिक पार्टी लालचंद को 46753 वोट प्राप्त हुए हैं। इस जीत के साथ मुख्यमंत्री ने कहा कि “जनता का यह स्पष्ट संदेश है कि साल 2023 में राजस्थान में कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। राजस्थान में विगत 4 सालों में 9 उपचुनावों में कांग्रेस ने 7 सीट पर जीत प्राप्त की है और भाजपा को सिर्फ एक सीट पर जीत मिली।”

Also Read- GUJARAT ELECTION RESULT 2022: परिणामों को लेकर NCP प्रमुख शरद पवार बोले- ‘चुनाव के परिणाम देश का मिजाज नहीं बताते’

जनता ने भाजपा को पूरी तरह नकार दिया है- सीएम अशोक गहलोत

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि “राजस्थान की जनता ने भाजपा को पूरी तरह नकार दिया है। भाजपा कितने भी झूठ बोल लें पर राजस्थान की जनता सच के साथ हैं और 2023 में रिवाज बदलकर फिर से कांग्रेस को ही जिताएगी।” वहीं विधानसभा में प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने परिणामों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि “करुणा और सहानुभूति की संस्कृति एक राजनीतिक परंपरा बन गई है। दिवंगत विधायक भंवरलाल शर्मा के परिवारों से लोगों की हमदर्दी थी।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस यह उपचुनाव सहानुभूति की लहर पर जीता है। लेकिन आरपीएल जैसी छोटी पार्टी वोटों का एक बड़ा हिस्सा ले रही है। यह आत्म निरीक्षण का विषय है और हम आम चुनाव में इस हार का बदला सूद के साथ लेंगे।”

Also Read- ओटो मार्केट को धांसू तूफानी स्पीड से हिलाने आ रहा AMPERE ELECTRIC SCOOTER, फीचर्स देख OLA की बढ़ी टेंशन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version