Rajendra Nagar Bypoll Result: राघव चड्ढा के इस्तीफे से रिक्त हुई सीट पर आम आदमी पार्टी ने दुर्गेश पाठक को मैदान में उतारा था। आम आदमी पार्टी के दुर्गेश पाठक ने राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से चुनावी बाजी जीत ली है।

दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव में किस पार्टी की जीत होगी, इसको लेकर कुछ देर में स्थिति साफ जाएगी। शुरूआती रुझान में आम उम्मीदवार दुर्गेश पाठक आगे चल रहे थे और उन्होंने 11 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है। आप उम्मीदवार ने शुरुआती रुझानों में बढ़त बनाई हुई थी। मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हुई। 13 राउंड की गिनती के बाद आप उम्मीदवार आगे चल रहे थे। दूसरे स्थान पर भाजपा के राजेश भाटिया रहे। आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि राजिंदर नगर सीट से पार्टी के दुर्गेश पाठक ने 11,555 वोटों से जीत हासिल की है।

आप उम्मीदवार दुर्गेश पाठक को 29139 मत, भाजपा के राजेश भाटिया को 19097 और कांग्रेस की प्रेमलता को 1171 वोट मिले हैं। यहां भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच ही मुकाबला दिखाई दे रहा है। तीसरे स्थान पर कांग्रेस है लेकिन वोटों की संख्या के लिहाज से प्रेमलता काफी पीछे नजर आ रही हैं। उपचुनाव में कुल 14 उम्मीदवार मैदान में हैं। आम उम्मीदवार लगातार अपनी बढ़त मजबूत करते दिखाई दे रहे हैं। वोटों की गिनती 16 राउंड तक होनी हैं, जिसमें नौ राउंड की गिनती हो चुकी है।

यह भी पढ़े: Maharashtra Political Crisis: अगर फ्लोर टेस्ट हुआ तो कौन मार लेगा बाज़ी? जानिए विधायकों के नंबर का पूरा खेल

23 जून को हुई थी वोटिंग

23 जून को हुए उपचुनाव में करीब 43.75 फीसदी वोटिंग हुई थी। यह सीट आप नेता राघव चड्ढा के राज्यसभा के लिए चुने जाने के बाद खाली हुई थी। आम आदमी पार्टी ने इस सीट से दुर्गेश पाठक को अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि भाजपा ने राजेश भाटिया पर भरोसा जताया था। वहीं, कांग्रेस ने प्रेमलता को अपना प्रत्याशी बनाया था।

2020 के विधानसभा चुनाव के दौरान राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर 58.27 प्रतिशत मतदान हुआ था। हालांकि, अबकी हुए उपचुनाव में करीब 44 फीसदी वोटिंग हुई है। ऐसे में नतीजों को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version