Raksha Bandhan 2022: भाई और बहन के पवित्र रिश्ते को दर्शाता सबसे बड़ा पर्व रक्षा बंधन अपने साथ कई सारी खुशियां लेकर आता है। यही कारण है कि, रक्षा बंधन का भाई और बहन दोनों को ही बेसब्री से इंतजार रहता है। इस पर्व की मान्याता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि, देश ही नहीं दुनिया की कई बड़ी-बड़ी कंपनियों ने अपने विज्ञापनों के द्वारा इस खास रिश्ते को बखूबी दिखाने की कोशिश की है। ऐसे ही कुछ शानदार विज्ञापन आज हम आपके लिए लेकर आए हैं, जिसे देखने के बाद आप भी भाव विभोर हो जाएंगे।

Cadbury

चॉकलेट की मशहूर कंपनी Cadbury का वीडियो आपके दिल को छू लेगा। इस विज्ञापन में आप देख सकते हैं कि, कितनी खूबसूरती से भाई–बहन के बीच के रिश्तों की मिठास को दिखाने की कोशिश की गई है। 

Amazon India

इस विज्ञापन में आप देख सकते हैं कि, Amazon India  यह दर्शाने की कोशिश कर रहा है, चाहे आप कितने ही दूर क्यों ना हों लेकिन ये ब्रैंड इन दूरियों को भाई-बहन के प्यार के आड़े आने नहीं देता है।

Ferns N Petals

Ferns N Petals के विज्ञापन में दिखाया गया है कि, भाई बहन के बीच की दूरी को खत्म कर कैसे नजदीकियां लाई जाती हैं। ये विज्ञापन तमाम उन भाई और बहन की दूरी को मिटाने का एक प्रयास है जो किसी कारण वश दूर हो गए हैं। इसका वीडियो काफी भावुक कर देना वाला है।

Amazon India

Amazon India के इस विज्ञापन में भाई और बहन के बीच कैसे प्यार को बढ़ाया जाता है। ये दिखाने की कोशिश की गई है। विज्ञापन कि वीडियो में ये दिखाया गया है किस तरह से इस पवित्र रिश्ते में प्यार को बढ़ाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन के दिन करें ये 10 उपाय, दूर होगी दरिद्रता

Cadbury Celebrations

Cadbury Celebrations का विज्ञापन देख आपको भाई बहन के बीच की नोंक झोंक याद आ जाएगी। इस को देख आपको अपनी बहन या भाई के बीच होने वाली प्यार भरी तकरार की याद आ जाएगी। बता दें, हर साल की तरह इस साल ये पावन पर्व 11 अगस्त को पड़ने वाला है। रक्षा बंधन की तैयारियों में अभी से ही बाजार सजने लगे हैं और राखियां बिकने लगी हैं। आपको बता दें, रक्षा बंधन के दिन बहन अपने भाई की लंबी उम्र का कामना करते हुए कलाई में राखी बांधती है तो वहीं भाई अपनी बहन की रक्षा करने का वचन देता है।

ये भी पढ़ें: Arbi Leaves Benefits: दिल के आकार का ये पत्ता ठीक करता है दिल की बीमारी, वजन भी करता है कम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version