Rampur Seat Result: रामपुर लोकसभा सीट पर बड़ा उलटफेर हुआ है। यहां से बीजेपी प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी ने बड़ी जीत दर्ज की है।

उत्तर प्रदेश में रामपुर लोकसभा सीट पर वोटों की गिनती पूरी हो गई है। कभी समाजवादी पार्टी विधायक आजम खान का गढ़ रहे इस सीट पर लोकसभा सीट पर उपचुनाव में बड़ा उलटफेर हो गया। यहां बीजेपी प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी ने सपा प्रत्याशी आसिम राजा को हरा दिया गया है। घनश्या सिंह लोधी ने सपा प्रत्याशी को 42,048 वोट से हरा दिया है।

17वें राउंड के बाद बीजेपी ने बनाई बढ़त

रामपुर में जब 15 राउंड की गिनती पूरी हुई तो आसिम राजा 15,409 वोट से आगे चल थे। 15 राउंड की गिनती के बाद सपा प्रत्याशी को 1,89,424 और बीजेपी प्रत्याशी को 1,76,930 वोट मिले थे। लेकिन 16वें राउंड की गिनती के बाद समीकरण बीजेपी के पक्ष में बदलने लगे। 17वें राउंड की गिनती जब पूरी हुई तो बीजेपी ने 14,140 वोट से बढ़त बना ली। इसके बाद ये बढ़ लगातार बढ़ती ही गई और बीजेपी ने बड़ी जीत दर्ज की।

बीजेपी-बसपा और सपा के साथ रहे घनश्याम

घनश्याम सिंह लोधी ने अपनी सियासी जिंदगी में हर पार्टी के साथ प्रयोग किया है। उन्होंने राजनीति तो बीजेपी के साथ ही शुरु की लेकिन बीच-बीच में उनकी सियासी जिंदगी में भटकाव आता रहा। बीजेपी के बाद घनश्याम सिंह लोधी बसपा में गए। लोधी 2009 में बसपा के टिकट पर रामपुर सीट से लोकसभा का चुनाव लड़े मगर हार गए। इसके बाद वे कल्याण सिंह की पार्टी में पहुंचे फिर 2011 में समाजवादी पार्टी का दामन थामकर आजम खान के करीबी बन गए।

यह भी पढ़े: Maharashtra Political Crisis: विधायक दल के नेता पद से हटाए जाने पर डिप्टी स्पीकर के फैसले के खिलाफ कोर्ट जाएगा शिंदे गुट

आजम खान के साथ दूरियां बढ़ने लगीं

विधानपरिषद का सदस्य बनने के बाद घनश्याम लोधी आजम खान के गुड बुक्स में आ गए और उनके राइट हैंड बन गए। लेकिन जैसा कि राजनीति में होता है समय बदलने के साथ आजम खान और घनश्याम लोधी के बीच दूरियां बढ़ने लगी। घनश्याम लोधी का एमएलसी का 6 साल का कार्यकाल खत्म होता इससे ठीक दो महीने पहले 2022 के शुरुआत में वे बीजेपी में शामिल हो गए। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version