Ranchi Violence: झारखंड की राजधानी रांची से बड़ी ख़बर सामने आई है। रांची हिंसा मामले में पुलिस बड़ी कार्रवाई करने के जुगत में जुटी है। इस सबके बीच आई एक ख़बर से पूरे प्रदेश में हलचल तेज हो गई है। बताते चलें कि रांची हिंसा मामले (Ranchi violence case) में मंगलवार को पुलिस ने कार्रवाई करने का संदेश दिया। मेन रोड में पथराव और तोड़फोड़ की घटना में शामिल आरोपियों का पोस्टर पुलिस ने जारी किया। इस दौरान लोगों को इन आरोपियों के संबंध में सूचना देने के लिए पुलिस अधिकारियों का मोबाइल नंबर भी पोस्टर में जारी किया गया। बता दें कि राजधानी के जाकिर हुसैन पार्क के समीप चौक पर पुलिस द्वारा जारी किया गया पोस्टर को लगाया गया़, लेकिन पुलिस की इस कार्रवाई पर झामुमो (JMM) ने तत्काल आपत्ति दर्ज कर दी। इसके कुछ देर बाद ही उस स्थान से पोस्टर को हटा दिया गया। हालांकि इसके बाद से ही इस बात कि चर्चाएं तेज हो गई थी कि इस तरीके से आरोपियों के संबंध में विस्तृत जानकारी साक्षा करना रांची पुलिस के लिए आसान नहीं होने वाला है।

आपको बता दें कि पुलिस के द्वारा उठाए गए इस कदम पर राजनीतिक पार्टियों के द्वारा विरोध किया जा रहा है। बढ़ते विरोध के बीच रांची पुलिस का ताजा बयान सामने आया है। पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर अपना पक्ष देते हुए कहा कि पोस्टर में कुछ संशोधन करना है, इस कारण इसे उतारा गया है। इसके बाद फिर से लगाया जाएगा. इस बाबत भारतीय समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर विस्तृत जानकारी साक्षा की है।

यह भी पढ़ें: Corona in India: दिल्ली में डरा रहा कोरोना, पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए केस 1000 के पार, दो मरीजों की मौत

बताते चलें कि इससे पहले मंगलवार को रांची पुलिस की ओर से आरोपियों का पोस्टर लगाने पर झामुमो के द्वारा तत्काल आपत्ति दर्ज की गई। इस संबंध में झामुमो के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इससे यूपी-झारखंड का फर्क मिट जायेगा। बहरहाल, झामुमो के द्वारा आपत्ति दर्ज कराने के बाद ही पुलिस के द्वारा लगाए गए पोस्टर को हटा दिया गया है। बता दें कि झामुमो के केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य सुप्रियो भट्टाचार्य ने इस बाबत बयान देते हुए कहा कि पोस्टर लगाने से समाज पर क्या प्रभाव पड़ेगा, पहले इसका सामाजिक आकलन होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आप जख्म को जितना हरा कीजिएगा, उतनी गंदगी फैलेगी। भट्टाचार्य ने कहा कि पुलिस को कार्रवाई करनी है, तो पुलिस उपद्रवियों को चिह्नित कर कार्रवाई करे…उन्हें जेल भेजे। सार्वजनिक तौर पर किसी को बदनाम करना सही नहीं है। बता दें कि उक्त बातें सुप्रियो भट्टाचार्य ने मीडिया से बात करते हुए कही हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Exit mobile version