डीएनपी डेस्क: पंजाब में राजनीतिक सरगर्मी जोरों पर है. विधानसभा चुनाव के बीच सभी की निगाहें 10 मार्च पर टिकी हुई है. 10 मार्च को विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान होना है. इन सबके बीच पंजाब की गलियारों में चर्चा जोरों पर है कि आने वाले समय में आकाली और भाजपा का गठजोड़ होता दिखे तो कोई अचरज नहीं होगा. बहरहाल, पंजाब में सरकार बनाने के लिए दोनों के साथ आने के संकेत मिल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों को दी बड़ी सौगात, करा सकेंगे इतने लाख तक की सर्जरी

आपको बता दें कि पंजाब में अकाली दल ने बहुजन समाज पार्टी के साथ मिलकर विधानसभा का चुनाव लड़ा है वहीं भाजपा ने संयुक्त अकाली दल और पंजाब लोक कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ा है. विधानसभा चुनान के नतीजों का ऐलान 10 मार्च को किए जाएंगे. लेकिन, इस सबके बीच प्रदेश में अगली सरकार किसकी होगी, इस पर बहस का बाजार गर्म होता जा रहा है. राजनीतिक पार्टी सरकार बनाने के लिए तोड़-जोड़ की समीकरणों को साधने में जुटी है.

यह भी पढ़ें: Russia Ukraine War: जानिए पुतिन की परमाणु वाली धमकी के बाद अमेरिका ने क्या कह दिया?

शिरोमणि अकाली दल और भाजपा के बीच दोस्ती है पुरानी

गौरतलब है कि पंजाब की राजनीति में रोज एक नई सियासी पटकथा लिखी जा रही है. लेकिन, इन सबके बीच आने वाले समय में शिरोमणि अकाली दल और भाजपा के साथ आने के संकेत मिलने लगे हैं. बता दें कि अगर इन दोनों राजनीतिक दल की गठबंधन देखने को मिले तो आश्चर्य करने की कोई जरुरत नहीं है. बल्कि, इन दोनों राजनीतिक दल की दोस्ती काफी पुरानी रही है. बताते चलें कि अकाली दल एनडीए का अहम हिस्सा भी रहा है. मोदी कैबिनेट में सुखबीर बादल की पत्नी हरसिमरत कौर मंत्री भी रही थीं. लेकिन, इत्तेफाक़ की बात यह है कि 3 कृषि कानूनों को लेकर हर सिमरत ने सरकार छोड़ दी और सुखबीर ने भी एनडीए से नाता तोड़ने का ऐलान कर दिया. दरअसल, 2020 में अकाली दल ने तीन कृषि कानूनों के मुद्दे पर भाजपा के साथ अपनी 25 साल पुरानी दोस्ती को तोड़ दिया था. बहरहाल पंजाब में दोनों दल इस बार अलग-अलग साझेदारों के साथ चुनाव लड़ रही है. लेकिन, दोनों के साथ आने के कयासों को बल मिला है. बता दें कि शिरोमणि अकाली दल के नेता और पूर्व मंत्री बिक्रम मजीठिया ने बीजेपी के साथ गठबंधन करने के संकेत पर बड़ा बयान दिया है. वोटिंग के दिन मजीठिया ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि भाजपा के साथ दोबारा गठबंधन करने पर विचार किया जा सकता है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। ‌

Share.

Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Exit mobile version