दुनिया का हर खिलाड़ी चाहता है कि उसे अपने देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में प्रशंसा मिले। कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने अपने टैलेंट पर लोगों के दिलों में खूब जगह बनाई है। उन्होंने अपने खेल के बलबूते पर फैंस से खूब प्यार मिला है। फैंस भी अपने फेवरेट क्रिकेटर का खुलकर समर्थन करते हैं। आज के दौर में भले ही हम किसी भी देश में रहते हो लेकिन हम दूसरे देशों के खिलाड़ियों को जरूर समर्थन देते हैं।

तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आज तक कोई भी नफरत नहीं कर पाया। जिन्हें दुनिया के हर कोने में प्यार मिलता है। तो आइए आपको बताते हैं कि कौन-कौन से प्लेयर है जो इस लिस्ट में शामिल है।

एबी डी विलियर्स

दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स दुनिया के सबसे शानदार खिलाड़ियों में शामिल हैं। एबी डी विलियर्स को फैंस बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। उन्हें विपक्षी टीम के फैंस भी चीयर करते नजर आते हैं। कई बार ऐसा भी देखा जाता है कि जब एबी डिविलियर्स इंडिया के गेंदबाजों की धुनाई करते है, तब भारतीय फैंस डिविलियर की बल्लेबाजी का मजा लेते नजर आते हैं। एबी के फैंस उन्हें मिस्टर 360 डिग्री भी बुलाते हैं। यही वजह है कि एबी डी विलियर्स दुनिया के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले क्रिकेटर हैं।

क्रिस गेल

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को यूनिवर्स बॉस के नाम से जाना जाता है। गेल दुनिया के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं। वह अपने मस्तमौला अंदाज के लिए जाने जाते हैं। गेल आए दिन सोशल मीडिया पर फैंस के साथ अपनी निजी जिंदगी के किस्सों को उजागर करते रहते हैं। कई बार उन्हें पिच पर भी नाचते गाते हुए देखा जाता है।

ब्रेट ली

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली को तूफानी गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। अपनी रफ्तार से विपक्षी बल्लेबाजों के दिल में खौफ पैदा करने वाले ब्रेट ली को दुनिया में बहुत पसंद किया जाता है। वह किसी के खिलाफ विवादित बयानबाजी से भी दूर रहते हैं। आजकल ब्रेट ली कमेंटेटर के रूप में नजर आते हैं।

एडम गिलक्रिस्ट

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ओपनर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट को उनके आक्रामक बल्लेबाजी अंदाज के लिए हर कोई पसंद करता है। साथ ही साथ उनके मैदान के बाहर शांत स्वभाव के लिए भी उन्हें खूब पसंद किया जाता है। गिलक्रिस्ट ने मैदान के अंदर भी कई बार अपनी खेल भावना का परिचय दिया है।

केन विलियमसन

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के पूरे दुनिया में फैंस हैं। अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी और अपने सौम्य स्वभाव के कारण पूरे दुनिया में उनके फैंस है। विलियमसन को भारत में भी काफी पसंद किया जाता है। वह आईपीएल में सनराइज हैदराबाद की कमान भी संभालते हैं।

डेविड वार्नर

डेविड वॉर्नर एक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर है जो कि अपने ओपनर के तौर पर तेज गति से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। डेविड वॉर्नर आज के समय में एक ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने अपनी लोकप्रियता अपने देश में ही नहीं बल्कि पूरे देश विदेश में पाई है। भारतीय संस्कृति को पसंद करते हुए डेविड वॉर्नर सोशल मीडिया पर काफी पसंद किए जाते हैं। डेविड वॉर्नर ने अपने बल्ले के जरिए ऐसे कमाल करके दिखाएं हैं जिसकी कल्पना करना शायद कठिन होगा। उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए बहुत सारे कीर्तिमान अपने नाम किए हैं। डेविड वॉर्नर अपने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के साथ आईपीएल टीम हैदराबाद में खेलते हुए नजर आते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version