श्रीनगर में एक बार फिर एक बड़ी आतंकवादी वारदात को अंजाम दिया गया है। आतंकवादियों ने इस बार सुरक्षाकर्मियों की बस को अपना निशाना बनाया। इस पूरे हमले में 2 जवान शहीद हो चुके हैं और 12 जवान घायल है। इन सभी घायल जवानों की हालत अभी गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि जम्मू कश्मीर की 9वीं बटालियन सशस्त्र पुलिस बल के ऊपर यह हमला किया गया है। वारदात के बाद से ही सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन में जुट गई है।

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक 2 बाइक सवार आतंकियों ने इस पूरी साज़िश को अंजाम दिया है। इस बस को सबसे ज्यादा नुकसान इसीलिए हुआ क्योंकि यह बस बुलेट प्रूफ नहीं थी। यही वजह है कि ना सिर्फ बस पूरी तरह बर्बाद हो चुकी है, बल्कि दो जवान भी मौका-ए-वारदात पर शहीद हो गए। अन्य घायल सैनिकों की स्थिति भी गंभीर बताई जा रही हैं।

श्रीनगर में हुई मुठभेड़ में आज मारे गए दो आतंकी

इस पूरी वारदात से पहले श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच में एक मुठभेड़ हुई थी। जिसमें 2 आतंकियों को मौत के घाट उतारा गया था। इसके बाद भी पुलिस को सूचना मिली कि रंगरेथ में अन्य आतंकियों की भी मौजूदगी देखी गई है। इस वारदात की जानकारी मिलते ही पूरी टीम सर्च ऑपरेशन में जुट गई। आपको बता दें कि शनिवार के दिन भी एक आतंकी घटना में 2 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

इस पूरी वारदात में आतंकियों ने पुलिस पार्टी को ही निशाना बना लिया था। इस हमले के परिणामस्वरूप मोहम्मद सुल्तान और फय्याज अहमद नाम के दो पुलिसकर्मी पहले तो बुरी तरह घायल हुए और फिर बाद में अस्पताल में दोनों ही अफसरों ने इलाज के दौरान अपने प्राण त्याग दिए। गौरतलब है कि कश्मीर में हाल-फिलहाल आतंकी वारदातों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, परंतु सुरक्षाकर्मी भी पीछे नहीं हट रहे हैं। जहां-जहां अलग-अलग वारदात सामने आ रही हैं। वहां-वहां पुलिसकर्मियों की टोली और सुरक्षाबलों की टीम जांच में जुट गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version