Tajinder Pal Singh Bagga: बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा के वकीलों ने मीडिया को बताया कि मजिस्ट्रेट ने दिल्ली पुलिस को तेजिंदर बग्गा और उसके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया है।

दिल्ली भाजपा के युवा नेता तजिंदर बग्गा (tajinder pal singh bagga) को गिरफ्तार कर पंजाब लाने के मामले में पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई मंगलवार तक टाल दी गई है। दिल्ली पुलिस का प्रतिनिधित्व कर रहे एएसजी सत्य पाल जैन ने बताया कि यह एक अलग बेंच का मामला था। इसलिए, मामले की मंगलवार को फिर से सुनवाई होगी।

बग्गा को लेने गई टीम को हरियाणा पुलिस द्वारा रोकने के खिलाफ शुक्रवार को हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की गई थी। हाईकोर्ट ने दिल्ली और हरियाणा पुलिस को अर्जी पर लिखित जवाब दाखिल करने का आदेश देते हुए सुनवाई शनिवार तक के लिए स्थगित कर दी थी।

पंजाब सरकार द्वारा अर्जी दाखिल करते हुए हाईकोर्ट को बताया गया था कि बग्गा के खिलाफ केजरीवाल को लेकर टिप्पणी के चलते एफआईआर दर्ज की गई थी। इस एफआईआर को खारिज करने की मांग को लेकर बग्गा ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। उस याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने आदेश दिया था कि बग्गा को गिरफ्तार करना है तो उससे पहले उसे नोटिस देना होगा।

यह भी पढ़े: रूस के राष्ट्रपति पुतिन की बेटी के बाद अब उनकी सीक्रेट गर्लफ्रेंड पर गिरा मुसीबतों का पहाड़, EU ने लगाए कई तरह के बैन!

बग्गा पर क्या है आरोप?
दरअसल बग्गा के खिलाफ आम आदमी पार्टी के नेता सनी सिंह ने एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उनके खिलाफ भड़काऊ बयान देने, धार्मिक और सांप्रदायिक उकसावे की कोशिश करने का आरोप मढ़ा गया गया था। बग्गा पर 30 मार्च के एक विरोध प्रदर्शन के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल को धमकी देने का भी आरोप है। वैसे तेजिंदर बग्गा का विवादों से गहरा नाता रहा है। पहली बार को उस वक्त सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण पर हमला कर दिया था फिल्म कश्मीर फाइल्स को लेकर भी वो दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से भिड़ चुके हैं। हाल में उनका नाम दिल्ली के सीएम केजरीवाल के घर पर प्रदर्शन के दौरान भी आया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version