जम्मू के चड्डा कैंप के पास सुबह करीब 4:00 बजे सीआईएसएफ के 15 जवानों को ड्यूटी पर ले जा रही बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया। सुरक्षाबलों को लगातार यह सूचना मिल रही थी कि प्रधानमंत्री के दौरे से पहले आतंकी जम्मू कश्मीर में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। इस सूचना के बाद कल गुरुवार शाम से ही जम्मू पुलिस ने सेना और अर्धसैनिक बलों के साथ मिलकर शहर के कई इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया।

जवानों को ले जा रही बस पर आतंकियों का हमला

सीआईएसफ अधिकारी का कहना है कि उन्होंने आतंकी हमले में जवाबी कार्यवाही की। वहीं एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कार्यवाही के दौरान सीआईएसएफ के एक एएसआई की मौत हो गई है। तथा अन्य दो जवान घायल हो गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक यह जवान सुजवां में हुए हमले में मदद के लिए जा रहे थे। पुलिस बल द्वारा चलाया गया सर्च ऑपरेशन आज शुक्रवार सुबह तक जारी रहा। ऑपरेशन के दौरान जम्मू के भटिंडा इलाके में सीआईएसएफ के जवानों को ले जा रही बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया।

बस पर की फायरिंग

आतंकियों ने बस पर पहले फायरिंग शुरू की थी। उसकी जवाबी कार्यवाही में आतंकी हमले को अंजाम देने के बाद एक घर में छुप गए। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया और पूरे इलाके को घेर लिया गया इस ऑपरेशन में अब तक एक एएसआई सहित और 6 जवान जख्मी बताए जा रहे हैं। जम्मू पुलिस के अनुसार जम्मू के भटिंडा इलाके में रात को आतंकवादियों के होने की खबर मिली थी। इसी के बाद इलाके की घेराबंदी शुरू की गई।

Also Read: Ukraine Russia War: 9 मई को सालाना विक्ट्री डे पर राष्ट्रपति पुतिन देश के लोगों को करेंगे संबोधित

दोनों आतंकियों को मार गिराया

सर्च ऑपरेशन के दौरान दोनों आतंकियों को मार गिराया गया। यह दोनों ही आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे। और इसका मकसद किसी सिक्योरिटी फोर्स के कैंप पर अटैक करना था। हालांकि इसके पहले ही जवानों ने आतंकियों को ढेर कर दिया। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच दोनों तरफ से फायरिंग के बाद एक जवान शहीद हो गया और 4 जवान घायल हो गए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version