भारत में पहले Metaverse वेडिंग रिसेप्शन को आयोजित किया गया। Metaverse में आयोजित इस वेडिंग रिसेप्शन की थीम Hogwarts थी। इसमें दुल्हन के देवगन पिता ने भी नए जोड़े को आशीर्वाद दिया। पारंपारिक तरीके से शादी करने के बाद रिसेप्शन को वर्चुअल रखा गया था।

तमिलनाडु के Potterheads Dinesh sp janganandhini और Ramaswamy ने अपना वेडिंग रिसेप्शन वर्चुअल दुनिया या Metaverse में आयोजित किया। इस Metaverse रिसेप्शन में दूल्हा और दुल्हन दोनों पारंपरिक कपड़े पहने हुए थे। इस वेडिंग रिसेप्शन में लगभग दुनिया भर के 6,000 लोगों ने हिस्सा लिया। इसको एशिया का पहला Metaverse वेडिंग रिसेप्शन बताया जा रहा है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक दिनेश ने बताया कि वह लोग एक जंगल के अंदर हिल स्टेशन पर थे। वहां पर प्रॉपर नेटवर्क कनेक्शन नहीं था जिस वजह से उन्हें दिक्कत हुई। हालांकि इवेंट अच्छा रहा। दुनिया भर से लोगों ने इस रिसेप्शन को अटेंड भी किया। उनके लोकल फूड पार्टनर ने गेस्ट के घर तक फूड की डिलीवरी की और इवेंट को coins witch कंपनी ने स्पॉन्सर किया था।

यह भी पढ़े : भारत सरकार ने वर्ल्ड प्रेस फ़्रीडम इंडेक्स पर अपनी रैंकिंग को किया खारिज

दुल्हन के पिता का पिछले साल अप्रैल में निधन हो गया था। इस वजह से उन्होंने रिसेप्शन में उनके डिजिटल अवतार के बारे में प्लान किया। जिसमें दुल्हन के पिता का वर्चुअल अवतार तैयार कर विवाहित जोड़े को आशीर्वाद दिया। उन्होंने सभी का अभिनंदन किया और इवेंट को स्पेशल बनाया। दिनेश वर्चुअल वेडिंग रिसेप्शन के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा में बने हुए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version