उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद से ही पूरा प्रदेश चुनावी रंग में रंग चुका है। हर पार्टी अपनी जीत का दावा ताल-ठोक कर रही है। पार्टी से जुड़े समर्थक पूरी मेहनत के साथ मैदान में उतर चुके हैं और पूजा-पाठ से लेकर अनुष्ठान तक करा रहे हैं। ऐसा ही एक पूजा पाठ का मामला प्रदेश के बाराबंकी से आया है जहां अखिलेश यादव को भगवान विष्णु का अवतार बताकर उनकी पूजा की जा रही है। एक परिवार अखिलेश की फोटो की आरती उतारता है और मोतीचूर के लड्डूओं का भोग भी लगाता है। ये सुनने में आपको अजीब लगेगा…लेकिन राजनीति कुछ भी करा सकती है।

सुबह-शाम परिवार करता है अखिलेश-मुलायम की पूजा

ये अजीबोगरीब मामला बाराबंकी के काकरिया गांव का है जहां एक परिवार है जो अखिलेश यादव को भगवान की तरह पूज रहा है। राम लखन का पूरा परिवार  सपा अध्यक्ष की पूजा करता है। उन्होंने अखिलेश की तस्वीर को मंदिर में रखा हुआ है और उसके अगल-बगल लड्डू गोपाल और माता रानी की तस्वीर भी रखी हैं। परिवार का कहना है कि जब तक विधानसभा चुनाव के नतीजे नहीं आ जाते और अखिलेश यादव जीत नहीं जाते..तब तक ये पूजा जारी रहेगी। इतना ही नहीं परिवार का कहना है कि घर की महिलाओं ने अनाज खाना बंद कर दिया था और आगामी चुनाव में उनकी पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए सब्जियों और फलों पर जीवनयापन कर रही हैं।

यह भी पढ़े: अपर्णा यादव के भाजपा में शामिल होने पर अखिलेश यादव ने तोड़ी चुप्पी, जानें क्या बोले

24 घंटे फोटो के सामने जलता है एक दिया


परिवार की एक महिला ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने तक हमारी पूजा इसी तरह चलती रहेगी। हम मानते हैं कि इस ‘कलयुग’ में अखिलेश ही हैं जो हमें सभी समस्याओं से मुक्त कर सकते हैं..गांव की अन्य महिलाएं भी शाम को ‘पूजा के लिए हमारे साथ आती हैं और हर कोई इस मंदिर में दर्शन करने आता है…उन्हें विश्वास है कि अखिलेश की सरकार बनेगी, तभी प्रदेश का कल्याण होगा।बता दें कि मंदिर में अखिलेश के साथ-साथ पिता मुलायम सिंह की तस्वीर भी रखी है। तस्वीर के सामने एक दिया 24 घंटे तक जलता रहता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version