WhatApp अपने यूज़र्स के लिए एंड्रॉयड ऐप और डेस्कटॉप ऐप पर कई नए फीचर्स जल्द ही लाने वाला है। एंड्रॉयड यूजर्स को इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप पर जल्द ही नया ड्रॉइंग टूल और पेंसिल टूल मिलेगा। इसके अलावा व्हाट्सएप डेस्कटॉप ऐप पर नया चैट बब्ल कलर ऑप्शन मिलने वाला है। साथ ही डेस्कटॉप पर नया डार्क ब्लू कलर मिलेगा, जो सिर्फ डार्क थीम पर नजर आएगा। WhatsApp नए इमोजी रिएक्शन इंफॉर्मेशन टैब को भी टेस्ट कर रहा है।  

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर मौजूदा इन-बिल्ट मीडिया एडिटर में अब दो नई पेंसिल जोड़ रहा है। इसका मतलब यह होगा कि व्हाट्सएप जल्द ही तीन पेंसिल यूज़र्स को देगा। पहले यूज़र्स द्वारा फोटोज और स्क्रीनशॉट को भेजे जाने से पहले एक पेंसिल थी, अब तक सिर्फ़ रंग का चयन कर सकते थे लेकिन अब, यूज़र्स तीन पेंसिल एडिटर्स से रंग के साथ आकारों का भी चयन कर सकेंगे।

ब्लर फीचर
व्हाट्सएप प्लेटफॉर्म पर एक नया ब्लर फीचर लाने के लिए भी तैयार है जो यूजर्स को फोटो भेजने से पहले उसके कुछ हिस्सों को ब्लर करने का ऑप्शन देगा। यह इस प्लेटफ़ॉर्म के लिए बहुत ही आवश्यक और महत्वपूर्ण फ़ीचर साबीत हो सकता है। यदि आप संवेदनशील डेटा के साथ बहुत सारे स्क्रीनशॉट भेजते हैं तो यह फीचर आपके लिए बहुत उपयोगी हो सकता है। इसमें आपको अपने फोटोज़ में संवेदनशील हिस्से को क्रॉप करना भी विकल्प मिलेगा।

यह भी पढ़े : Facebook, Insta और WhatsApp पर हो रहा है फिशिंग अटैक , कैसें बचें?

साथ ही इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के एक और फीचर को स्पॉट किया गया है। यह फीचर बताएगा कि किसने आपके मैसेज को लाइक किया है और किस इमोजी का इस्तेमाल हुआ है। यानी यह फीचर मैसेज रिएक्शन इंफॉर्मेशन देगा। ये सभी फ़ीचर्स अभी व्हाट्सएप पर उपलब्ध नहीं हैं। हमेशा की तरह, आईओएस और एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा वर्ज़न में सबसे पहले यह फीचर आने की उम्मीद है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version