PM Shahbaz : Pakistan लंबी सियासी उठा पटक के बाद आखिरकार इमरान खान को सत्ता से हाथ धोने ही पड़ गए, तमाम कोशिश करने के बाद भी इमरान खान पाकिस्तान में अपने प्रधानमंत्री पद की कुर्सी बचाने में नाकामयाब रहे ।जिससे विपक्ष ने इमरान खान पर हमला बोला और विश्वास प्रस्ताव में इमरान खान सही मत नहीं जुटा पाए, जिसके बाद इमरान खान को प्रधानमंत्री का पद छोड़ना पड़ा। उनकी जगह प्रधानमंत्री के रूप में  शहबाज शरीफ  पाकिस्तान के नए पीएम बनने जा रहे हैं। शहबाज शरीफ नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं और मरियम शरीफ के चाचा हैं। नवाज शरीफ भले ही जेल की हवा खा रहे हो ,लेकिन अब पाकिस्तान की सत्ता एक बार फिर से उनके ही खानदान के हाथ में है। ऐसे में इमरान खान का पत्ता तो साफ हो चुका है लेकिन 2018 से 2022 तक पाकिस्तान के जो हालात रहे हैं वह बेहद खराब रहे हैं। जिसके कारण शरीफ की सियासी राह इतनी आसान नहीं होगी जितनी कही  जा रही है। इसके साथ ही पाक के नए पीएम शहबाज शरीफ की नीजि जिंदगी को लेकर भी अब चर्चा होने लगी है। शहबाज शरीफ पूरे पाकिस्तान में अपनी 5 पत्नियों के लिए जाने जाते हैं।

ये भी पढ़ें आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी की तारीख को लेकर नीतू कपूर ने दिया तीखा जवाब

शाहबाज शरीफ शादियों के मामले में इमरान खान से भी 2 कदम आगे हैं। शाहबाज के बारे में कहा जाता है कि पत्‍नी आलिया हनी को घर पहुंचने में देरी न हो इसके लिए उन्‍होंने पंजाब में एक फ्लाईओवर बनवा दिया। यही नहीं अपने प्‍यार की खातिर शाहबाज ने भाई नवाज शरीफ से भी पंगा ले लिया था।आपको बता दें, शाहबाज शरीफ अपनी 5 शादियां की हैं। शाहबाज शरीफ ने सबसे पहले 1973 में बेगम नुसरत शाहबाज से शादी की थी। यह शादी साल 1993 तक चली। इसके बाद शाहबाज ने आलिया हनी से निकाह किया। यह शादी भी 1994 तक चली। इसी बीच शाहबाज ने निलोफर खोसा से साल 1993 में शादी की। इसके बाद शाहबाज शरीफ ने साल 2003 में सोशलाइट तेहमीना दुर्रानी से गुपचुप तरीके से शादी की उसके बाद  2012 में शाहबाज ने कलसुम हयी से सीक्रेट तरीके से निकाह किया। इस तरह उन्होंने पूरी 5 शादियां की हैं।

इस समय शाहबाज शरीफ अभी दो पत्नियों नुसरत और तेहमीना दुर्रानी के साथ रहते हैं। शाहबाज 3 पत्नियों आलिया हनी, निलोफर खोसा और कुलसुम हई को तलाक दे चुके हैं। ऐसे में पीएम बनते ही उनकी शादियों की देश और दुनिया मे जमकर चर्चा होने लगी।पाकिस्‍तान के होने वाले पीएम के नुसरत दो बेटे और तीन बेटियां हैं। वहीं आलिया हनी से उनकी बेटी है। शाहबाज शरीफ का बेटा पंजाब प्रांत में मुख्‍यमंत्री बनने की दौड़ में आगे चल रहा है। उनका दूसरा बेटा सुलेमान शाहबाज अरबों रुपये का पारिवारिक बिजनस देखता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version