डीएनपी डेस्क: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज (शनिवार) को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने 105 उम्मीदवार की पहली लिस्ट जारी की. इस लिस्ट के जारी होने के साथ ही कई सवालों पर विराम लग गए है. इस लिस्ट के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के गोरखपुर शहरी सीट से चुनाव लड़ेंगे, वहीं उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को सिराथू विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की अनुमति भाजपा आलाकमान ने दी है. आपको बता दें इससे पहले राजनीतिक हल्कों में ये खबर चल रही थी कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या से या फिर मथुरासे चुनाव लड़ सकते हैं. लेकिन आज भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति ने पहली लिस्ट जारी कर इन तमाम अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया है.

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के शामली विधानसभा सीट से तजेंद्र सिंह निर्वाल, सिवालखास से मनेंद्र पाल सिंह, सरदना से संगीत सोम, हस्तिनापुर से दिनेश खटीक, मेरठ कैंट से अमित अग्रवाल, किठोर से सत्यवीर त्यागी, बुढ़ाना से उमेश मलिक, चरथावल से सपना कश्यप ,पूरकाजी से प्रमोद ओटवाल ,मुजफ्फरनगर से कपिल देव अग्रवाल, खतौली से विक्रम सैनी ,मीरापुर से प्रशांत गुर्जर , मेरठ से कमलदत शर्मा, मेरठ साउथ से सोमेंदर तोमर ,छपरउली से सहेंद्र सिंह रमाला, बड़ोत से केपी सिंह मलिक, बागपत से योगेश धामा, लोनी से नंदकिशोर गुर्जर, मुरादनगर से अजीत पाल त्यागी,साहिबाबाद से सुनील शर्मा को भाजपा को मैदान में उतारा है.

यह भी पढ़ें: BSP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, Mayawati ने Akhilesh को लेकर कही ये बातें, जानें

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के सेमीफाइनल कहे जा रहे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में होगा. 10 मार्च को मतगणना होगी. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही राजनीतिक दलों में हलचल तेज हो गई है. चुनाव के ऐलान के साथ ही सभी पार्टियों ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. बताते चलें कि आज बसपा प्रमुख मायावती ने भी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 53 उम्मीदवार की पहली लिस्ट जारी की. उन्होंने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में पहले चरण में 58 सीटों पर चुनाव होगा, जिसमें से 53 सीटों पर बसपा चुनाव लड़ेगी.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Exit mobile version