UP Lekhpal Exam: यूपी लेखपाल के रिक्त पदों के लिए राज्य के कई सेंटरों पर रविवार को एग्जाम हुआ। इस दौरान विपक्ष की तरफ से पेपर लीक होने के आरोप भी लगाए लगाए गए हैं। इसी बीच यूपी एसटीएफ ने परीक्षा के दौरान धांधली कर रहे या करवा रहे 21 लोगों को गिरफ्तार किया है।

उत्तर प्रदेश में एसटीएफ ने पैसे लेकर राजस्व लेखपाल भर्ती परीक्षा पास करवाने वाले सॉल्वर गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ ने अलग-अलग जिलों में साल्वर गैंग के 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं साल्वर गैंग के तार पेपर लीक कराने वाले प्रयागराज के कुख्यात पटेल गैंग से जुड़ते नजर आ रहे हैं।

रविवार को 501 केन्द्रों पर हुई लेखपाल भर्ती परीक्षा

रविवार को उत्तर प्रदेश के 12 मंडल मुख्यालयों के 501 परीक्षा केन्द्रों पर राजस्व लेखपाल भर्ती परीक्षा हुई। साल्वर गैंग ने इसमें भी बड़े पैमाने पर सेंधमारी करने की कोशिश की। यूपी एसटीएफ की लखनऊ, प्रयागराज, मेरठ, वाराणसी और बरेली यूनिट ने एक साथ लेखपाल भर्ती परीक्षा में छापेमारी की और परीक्षा केन्द्रों पर ब्लूटूथ डिवाइस लगाकर परीक्षा दे रहे साल्वर गैंग और उससे जुड़े लोगों को गिरफ्तार किया।

Also Read:  Aap Councilor Murder: पंजाब के मालेरकोटला में आम आदमी पार्टी के मुस्लिम पार्षद की हत्या, जिम में मारी गई गोली

परीक्षा केंद्र से कुछ दूर कार में बैठकर प्रश्न पत्र हल करवा रहे थे

प्रयागराज में साल्वर गैंग धंधे में माहिर नरेन्द्र पटेल और संदीप पटेल को गिरफ्तार किया। वहीं विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर देखा गया कि केन्द्र से कुछ दूरी पर कार में बैठकर साल्वर परीक्षा प्रश्न पत्र हल करवा रहे थे।

10-10 लाख रुपये में हुआ था सौदा

वहीं प्रयागराज की एक अन्य यूनिट ने विजयकांत पटेल और उसके दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार विजयकांत पटेल ने 10-10 लाख रुपये लेकर परीक्षा में पास कराने का जिम्मा लिया था। इसके लिए उसने कैंडिडेट के कान में ब्लूटूथ लगा दिया था। इसी ब्लूटूथ के जरिए परीक्षार्थी को उसके सवालों के जवाब बताए जा रहे थे।

Also Read:  Farmani Naaz Conspiracy: हर-हर शंभू वायरल गाना गाने वाली स‍ि‍ंगर फरमानी नाज पर भड़के उलेमा, बताया शरीयत के खिलाफ

इन जगहों से पकड़े गए आरोपी

बता दें कि यूपी एसटीएफ ने प्रयागराज, बरेली, लखनऊ, मेरठ, कानपुर, गोंडा और वाराणसी से कुल 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें सर्वाधिक बरामदगी प्रयागराज से गिरफ्तार संदीप पटेल के पास से हुई। संदीप पटेल के पास से 15 ब्लूटूथ डिवाइस, 6 सिम कार्ड, 6 ईयर बड सेल, 6 ईयर बड डिवाइस कार्ड और 10 मोबाइल बरामद हुए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version