UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नियुक्ति पत्र कार्यक्रम में सहायक अध्यापकों व प्रवक्ताओं को संबोधित किया। लखनऊ में ‘मिशन रोजगार’ के अंतर्गत UPPSC द्वारा चयनित 15 जिलों के 1396 प्रवक्ता व सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए। भाजपा सरकार में प्रतिभा को सम्मान में युवाओं के सपने को नई उड़ान मिली है। नियुक्ति पत्र कार्यक्रम में संबोधन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “आप कोशिश करें कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति के आधार पर नवाचार तैयार करें। हमें हमेशा अपने आप को अपडेट रखना होगा। इसे समस्याओं का समाधान भी होगा और आपका सम्मान भी होगा। आप सभी नवनियुक्त युवाओं से मेरा कहना है कि आप नियुक्ति के बाद ट्रांसफर पोस्टिंग के चक्कर में ना पड़ें। आपको अपनी जिम्मेदारियां निर्वहन करनी चाहिए।”

सीएम योगी ने कहा- संस्कृत शिक्षकों की भर्तियां कराई गई

संबोधन में सीएम योगी ने कहा कि “उत्तर प्रदेश असीम संभावनाओं वाला प्रदेश है। इसके लिए विकास में सहयोग देना होगा। संस्कृत शिक्षकों की भी भर्तियां कराई गई है। भर्ती प्रक्रिया स्तर पर जारी है। लेकिन हमको उस निष्पक्षता की कार्यपद्धति को अपनाना होगा। भर्तियां पूरी हुई है तो नियुक्ति भी जरूर होगी। वेरिफिकेशन की प्रक्रिया में समय लगता है, तो मैं खुद विभागों से इसके लिए जानकारी लेता हूं। आज कोई भी उत्तर प्रदेश में हुई भर्ती प्रक्रिया में भाई-जातिवाद, जातिवाद या भ्रष्टाचार की शिकायत नहीं कर सकता है।”

Also Read: Delhi: CM केजरीवाल ने लोंगो से की खास अपील – ‘चीनी माल का बहिष्कार करें भारतीय, देश का होगा उद्धार’

राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर बोले सीएम योगी

राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर सीएम योगी ने कहा कि “भारत को दुनिया की सबसे बड़ी ताकत बनाने की दिशा में पीएम मोदी द्वारा राष्ट्रीय शिक्षा नीति के रूप में बढ़ाया गया कदम क्रांतिकारी निर्णय है। प्रत्येक शिक्षक को इसके लिए खुद को जोड़ना होगा और उसमें बताएं कर्तव्यों के अनुरूप खुद को ढालना होगा। मेरा मानना है कि भारत दुनिया के सबसे बड़े शिक्षा केंद्र के रूप में विकसित होने की क्षमता रखता है। सिर्फ डिग्री लेकर नौकरी प्राप्त करना एक शिक्षक केवल यही तक सीमित नहीं है। उसके लिए अब एक विस्तृत क्षेत्र बन चुका है। आपने अपने जीवन में जिस क्षेत्र का चयन किया है, वस जितना आसान दिखता है, उतना ही कठोर भी है।”

Also Read: Priyanka Chopra: क्रिसमस से पहले बेटी संग ट्रिप पर निकलीं देसी गर्ल, एक्ट्रेस ने एक बार फिर छुपाया मालती का चेहरा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version