Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के मरका क्षेत्र से फतेहपुर क्षेत्र के जरौली घाट जा रही एक नाव बीते गुरुवार को यमुना नदी में डूब गई थी। घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन ने लोगों को रेस्क्यू करने का काम शुरू कर दिया। मौके पर मौजूद एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों ने छानबीन शुरू की है। मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना में अब तक कुल 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

17 लोग लापता

बताया जा रहा है कि फतेहपुर से मरका गांव जा रही एक नाव बीती 11 अगस्त को यमुना में पलट गई थीं। यह हादसा मरका कस्बे में यमुना नदी पार करते समय नाव पलटने के बाद हुआ। हादसे के दौरान नाव में करीब 3 दर्जन लोग सवार थे। जिसमें से 12 लोगों को रेस्क्यू कर गुरुवार को बचाया गया। जबकि 17 लोगों के लापता होने की बात कही जा रही है।

बचाओ अभियान चलाया

बांदा नाव हादसे को लेकर बांदा एसपी का कहना है कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ साथ ही पुलिस की टीम ने स्थानीय गोताखोरों के साथ बचाओ अभियान चला रही हैं। बचाओ अभियान के दौरान तीन और शव मिले हैं। मिली जानकारी के मुताबिक 12 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है। प्रशासन का कहना है कि नदी में तेज बहाव होने से ऑपरेशन में परेशानी हो रही है।

Also Read: Viral Video: नोएडा में गाड़ी टच होने पर एक महिला ने ई रिक्शा ड्राइवर को जड़ दिए दर्जनभर थप्पड़, वीडियो हुआ वायरल

योगी आदित्यनाथ ने दुख व्यक्त किया

इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख व्यक्त किया हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि जनपद बांदा अंतर्गत यमुना नदी में नाव हादसे में हुई जनहानि अत्यंत दुख और दुर्भाग्यपूर्ण हैं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ है। संबंधित अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव और राहत कार्य संचालित करने साथ ही घायलों का उपचार करने के निर्देश दिए गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version